यू0पी0बोर्ड परीक्षा के मेधावी छात्र/छात्राओं का जिलाधिकारी ने किया सम्मान

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज कलेक्ट्रेट मीटिंग हॉल में जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम व मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी ने यू0पी0बोर्ड के हाई स्कूल व इण्टरमीडिएट परीक्षा-2020 में जिले स्तर पर हाईस्कूल व इण्टर मीडिएट के कालेज के अव्वल तीन-तीन छात्र-छात्राओं को कलेक्ट्रेट मीटिंग हाल में स्मृतिचिन्ह व प्रमाण-पत्र प्रदान किया।

इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि “यू0पी0बोर्ड के हाई स्कूल व इण्टरमीडिएट के घोषित नतीजे के तहत सोनभद्र जिले के जिले स्तर पर टॉप -3 चयनित छात्र-छात्राओं को स्मृति-चिन्ह व प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित करना गर्व का विषय है। बच्चों को सम्मानित करने के साथ ही इस मेधावी बच्चों को माता-पिता व शिक्षक भी वास्तव में सम्मान के हकदार हैं, जिनकी प्ररेणा से यह बच्चें जिले में टॉप किये हैं।”

हाई स्कूल व इण्टरमीडिएट के परीक्षाफल में उत्तीर्ण सभी छात्र-छात्राओं को जिला प्रशासन की तरफ से बहुत सारी शुभकामनाएँ दिया। जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी ने मेधावी बच्चों का हौसला अफजाई करते हुए देश की उच्च स्तरीय परीक्षाओं में भी क्रमशः टॉप करने के लिए अपनी शुभकामनाएँ दी। जिलाधिकारी ने कहा कि मेधावी छात्र-छात्राओं का रास्ता भारत की बुलंदियों पर पहुंचता है यानी तालीम सबसे ऊंचाई पर पढ़ाई के बल पर इंसान को पहुंचाती है। उन्होंने अच्छी व ऊंची सोच बच्चों की रखने की कामना करते हुए कहा कि जब लक्ष्य व सोच बड़ा होगा, यकीनन ऊंची से ऊंची मंजिल पढ़ाई के बदौलत आसान होगी। उन्होंने आह्वान किया कि मेधावी बच्चे मेटीवेशन को जारी रखें और शिक्षा एक बेहतर रास्ता है, इस रास्ते पर चलकर अपनी ऊंचे मुकाम को हासिल करें। उन्होंने कहा कि शिक्षा एक ऐसी चीज है, जो सारी विसंगतियों को दूर करके गरीबी से बाहर लोगों को निकालती है। पढ़ाई से ज्ञान बढ़ता है, पढ़ाई से इंसान जानकार बनता है, पढ़ाई से इंसान बेहतरीन नागरिक बनता है। पढ़ायी से इंसान समाज को लाभ दिलाता है। पढ़ाई से इंसान का व्यक्तित्व परोपकारी व लाभकारी बनता है। उन्होंने स्मृतिचिन्ह व प्रशस्ति-पत्र देते हुए माध्यमिक शिक्षा परिषद से जुड़े जिला विद्यालय निरीक्षक, अध्यापकगण आदि की तारीफ करते हुए कहा कि सोनभद्र जिले के यूपी बोर्ड के रिजल्ट में हो रहे सुधार सभी के मेहनत व लगन का परिचायक है।

मेधावी बच्चों के सम्मान कार्यक्रम में जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम, मुख्य विकास अधिकारी ए0के0 द्विवेदी के अलावा जिला विद्यालय निरीक्षक आर0एस0 द्विवेदी, अबुलैश सिद्दीकी, कमलेश यादव, सम्बन्धित मेधावी छात्र-छात्राओं के अभिभावकगण व अध्यापकगण आदि मौजूद रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!