जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का किया अकस्मिक निरीक्षण

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने 96 करोड़ की लागत से बन रही निर्माणाधीन धंधरौल-राबर्ट्सगंज पेयजल परियोजना के राबर्ट्सगंज में बन रहे वाटर ट्रीटमेन्ट प्लान्ट का आकस्मिक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने आकस्मिक निरीक्षण के दौरान साइट प्लान्ट को देखा, ओवर हेड टैंक की कैफियत तलब की और काम को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश सम्बन्धितों को दिया।

इस दौरान जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता जल निगम फणीन्दर राय व हिमाशु यादव को निर्देश देते हुए कहा कि “रॉबर्ट्सगंज शहर की महत्वाकांक्षी धंधरौल-राबर्ट्सगंज पेयजल योजना को जल्द से जल्द पूरी गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाय, ताकि राबर्ट्सगंज के पेयजल आपूर्ति का स्थायी समाधान हो सके। 82 किलोमीटर लम्बी पाइप पेेयजल को अब तक जो 44 कि0मी0 बिछाया गया है, उस कार्य में तेजी लाकर पाइप लाईन बिछाने का कार्य पूरा किया जाय। वाटर ट्रीटमेन्ट प्लान्ट के साथ ही बाकी अन्य अधूरे कार्यों को जल्द से जल्द पूरा किया जाय। 96 करोड़ की लागत के सापेक्ष अभी तक परियोजना के कार्यों के लिए 46 करोड़ ही रकम प्राप्त हुईं है। लेकिन पैसे की वजह से काम नहीं रूकेगा, पैसे की कोई कमी नहीं है, जरूरत के मुताबिक डीएमएफ से भी निर्माण कार्य के लिए पैसे उपलब्ध कराए जाएगे।”

वहीं मौके पर मौजूद अधिशासी अभियन्ता जल निगम निर्माण शाखा फणीन्दर राय ने बताया कि “निर्माण कार्य प्रगति पर है। सितम्बर, 2021 तक काम को पूरा करते हुए पेयजल आपूर्ति के लिए पेयजल परियोजना को हैण्डओवर कर दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि राबर्ट्सगंज नगर पालिका परिषद आर्गेनाइजेशन पेयजल की व्यवस्था मुकम्मल की जायेगी। इस परियोजना की 26 एमएलडी की क्षमता प्रतिदिन है, जिसके तहत 82 कि0मी0 पाइप लाईन बिछाना है और 44 किमी0 पाइप लाईन बिछाई जा चुकी है। जिलाधिकारी ने कहा कि यांत्रिक तकनीकी काम को अधिशासी अभियन्ता जल निगम यूनिसेफ समयबद्ध तरीके से पूरा कराने के लिए चैतन्यता के साथ मूर्त रूप दें।”

आकस्मिक निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम के अलावा अधिशासी अभियन्ता जल निगम निर्माण शाखा फणीन्दर राय, अधिशासी अभियन्ता जल निगम यूनिसेफ हिमांशु यादव सहित अन्य सम्बन्धितगण मौजूद रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!