जिले में कोरोना ब्‍लास्‍ट, एक दिन में 21 संक्रमित मरीज मिलने से खलबली

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । भय का पर्याय बन चुके खतरनाक कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा सोनभद्र में तेजी से अपना पांव पसारता जा रहा है। ऑरेंज जोन जिले सोनभद्र में आज अब तक का सबसे बड़ा कोरोना ब्लास्ट हुआ है। जहां एकसाथ 21 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग सहित प्रशासनिक अमले में हड़कम्प मच गया।
आज जिला कारागार के नौ बंदियों और 8 पुलिसकर्मियों समेत कुल 21 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिससे जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 72 हो गयी है।

सीएमओ डॉ0 एस0के0उपाध्याय ने बताया कि “21 कोरोना संक्रमितों में 9 जिला कारागार के कैदी, जिला कारागार में तैनात 8 पुलिसकर्मी, जिला अस्पताल में तैनात 24 वर्षीय कम्प्यूटर ऑपरेटर कोरोना संक्रमित मिला है। तीन जुलाई को इस कर्मी की ट्रू नाट मशीन से जांच हुई थी। इसमें कोरोना के लक्षण पाया गया था। जिला अस्पताल में तैनात एक अन्य स्वास्थ्यकर्मी (एलटी) की पत्नी भी कोरोना संक्रमित मिली है। गत 01 जुलाई को उक्त एलटी और उसकी पत्नी की ट्रू नाट मशीन से जांच हुई थी। इसमें कोरोना के लक्षण पाया गया था। इसके बाद इनका स्वैब जांच के लिए वाराणसी भेजा गया था। जिसमें दो दिन पूर्व जिला अस्पताल में तैनात एलटी की रिपोर्ट नेगेटिव आया था वहीं उसकी पत्नी तथा एक कंप्यूटर ऑपरेटर में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि खनन कार्यालय में खनन निरीक्षक का राब‌र्ट्सगंज बरवन गांव निवासी वाहन चालक भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। लोहरा गांव निवासी 60 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित मिला है। लोहरा गांव में पूर्व में मिले एक कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने से वह संक्रमित हुआ है।”

वहीं प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से कोरोना संक्रमित 9 कैदियों का जिला कारागार में ही कोविड वार्ड बनाया जाएगा और वहीं उनका इलाज कराया जाएगा। जबकि 12 अन्य मरीजों को इलाज के लिए प्रा0स्वा0केंद्र मधुपुर परिसर में बने एल-1 हॉस्पिटल भेज दिया गया है।

वहीं तहसीलदार सुनील कुमार, रॉबर्ट्सगंज चौकी प्रभारी योगेंद्र सिंह तथा सदर लेखपाल राममूरत की उपस्थिति में जिला अस्पताल में कार्यरत कम्प्यूटर ऑपरेटर रॉबर्ट्सगंज नगर निवासी 24 वर्षीय युवक के निवास स्थान के 500 मीटर के एरिया यानी बढ़ौली चौक से शीतला मंदिर चौक तक के एरिया को पूरी तरह से सील कर आवाजाही प्रतिबंधित कर दिया गया।

जिले में कोरोना के ताजा आँकड़ा –

★ जाँच के लिए अब तक भेजे गए कुल सैम्पल- 6260

★ आज भेजे गए सैंपल- 245

★ आज प्राप्त हुई रिपोर्ट- 251

◆ पॉजिटिव- 21
◆ नेगेटिव- 230

★ अन्य जनपद में सोनभद्र जिले के पाए गए पॉजिटिव मरीजों की संख्या- 1

★ प्रारम्भ से अब तक जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या- 72

★ आज ठीक हुए मरीज की संख्या- 0

★ अब तक ठीक हुए मरीजों की संख्या- 34

★ कुल एक्टिव केस की संख्या- 38

★ अब तक कुल अप्राप्त रिपोर्ट- 643

★ L-1 हॉस्पिटल मद्धुपुर में भर्ती मरीजों की संख्या- 28

★ जिले में सक्रिय कंटेंटमेंट जोन- 16


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!