सोशल डिस्टेंस के साथ भक्तों ने किया अचलेश्वर महादेव मंदिर में दर्शन-पूजन

संजय केसरी (संवाददाता)

डाला । कोविड-19 कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने इस बार श्रावण मास में कांवर यात्रा पर रोक लगा दी हैं और दर्शनार्थियों के लिए मन्दिरों में सोशल डिस्टेंस का निर्देश देते हुए आदेशित किया हैं कि मन्दिरों में पांच-पांच व्यक्ति को दर्शन करने के लिए भेजें और दर्शनार्थी मुँह पर मास्क या गमछा लपेटकर मन्दिर में प्रवेश करें।
ऐसा ही देखने को मिला, डाला अचलेश्वर महादेव मंदिर में जहाँ श्रावण मास के पहले सोमवार को जहां भक्त मुँह पर मास्क व सोशल डिस्टेंसिग का पालन करते नजर आए।
आपको बतादूँ हर सावन माह में पहले सोमवार को जलाभिषेक के लि भक्तों की ताँता लगती थी और दूर दराज से आकर भक्त अचलेश्वर महादेव को जलाभिषेक किया करते थे परन्तु इस वर्ष कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के कारण सरकार के गाइड लाइन का पालन किया जा रहा हैं।

इस संदर्भ में अचलेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी ओमप्रकाश तिवारी ने बताया कि प्रशासन के निर्देशानुसार हमलोग भक्तों को सोशल डिस्टेंस का पालन करवाते हुए एकबार में केवल पांच भक्तो को मन्दिर में प्रवेश करवाया जा रहा हैं और मुँह पर मास्क या गमछा भी हमलोगों दर्शनार्थियों को अनिवार्य रूप धारण करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी लोग सोशल डिस्टेंसिग में दो गज की दूरी बनाकर रखने के लिए भी कह रहे हैं ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!