बाजार से लेकर बैंक तक उड़ रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, मास्क भी चेहरे से गायब

गौरव पाण्डेय (संवाददाता)

फरीदपुर । जहां एक तरफ देश प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रहा है वहीं दूसरी तरफ लोगों की लापरवाही भी बढ़ती जा रही है। नगर क्षेत्र के बाजार हो या फिर बैंक लोगों की भीड़ ने सोशल डिस्टेंसिंग की पूरी धज्जियां उड़ानी शुरू कर दी है । ताजा तस्वीर नगर क्षेत्र के ग्राम भगवंतापुर में स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में देखने को मिला जहां सोशल डिस्टेंसिंग की खुली धज्जियां उड़ाई जा रही थी। बैंक का गेट बंद था मगर बाहर ग्राहकों की भीड़ उमड़ी थी । आलम यह था कि लोग एक दूसरे के ऊपर लदे हुए थे । यहां सिर्फ बैंक ग्राहक लापरवाह नहीं दिखे बल्कि बैंक की तरफ से भी लापरवाही देखी गयी । बैंक कर्मी गेट बंद कर अपना काम कर रहे थे और बाहर लोग उमस भरी गर्मी व चिलचिलाती धूप में लाइनों में लगकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे । उमड़ी भीड़ का ही नतीजा था कि हैं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ग्राहक द्वारा नहीं किया जा रहा था और न ही बैंक की तरफ से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा था ।

यही हाल फरीदपुर नगर क्षेत्र का है, जहां पर स्टेशन रोड, फल मंडी पर ग्राहकों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है । लोग बेखौफ खरीदारी कर रहे है लेकिन उनमें से कई तो बिना मास्क के तो कई सोशल डिस्टेंसिंग के बिना । बाजारों में भी जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही है । यही हाल मेन बाजार सर्राफा बाजार, सब्जी मंडी का है । यहां भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं ।

बहरहाल शासन ने अनलॉक 2 के साथ नई गाइड लाइंस भी जारी की है लेकिन गाइड लाइंस को लेकर लोगों में सक्रियता अब कम दिख रही है । ऐसे में प्रशासन को सख्त कदम उठाने होंगे और लोगों को एक बार फिर नियमों का पाठ पढ़ाना होगा ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!