लॉक डाउन के बाद फिर गुलजार होगा मिनी गोवा, DPRO ने किया निरीक्षण

संजय केसरी (संवाददाता)

– पर्यटकों के लिए जल्द व्यवस्था होगी कई सुविधाएं

– आधुनिक सुलभ शौचालय से लेकर पार्क व बनेंगे बेंच व यात्री शेड

– पूरे क्षेत्र में लगेंगे एक गांव-एक बाग के तहत फलदार वृक्ष

डाला । विकास खण्ड चोपन के कोटा ग्राम पंचायत के टोला अबाड़ी को लोग आज मिनी गोवा के नाम से जानते हैं । गुरमुरा से लगभग 9 किलोमीटर पूरब दिशा में बसा मिनी गोवा अबाड़ी आज पर्यटकों की पहली पसंद बन चुका है ।
जनपद न्यूज live की वजह से सबसे पहले चर्चा में आया यह पर्यटक स्थल को सजाने व संवारने की जिम्मेदारी अब जिला प्रशासन ने ले ली है । दूर-दूर से पिकनिक मनाने के लोग यहाँ आते हैं । लेकिन कुछ सुविधाओं की कमी उन्हें जरूर महसूस होती रहती है।जब जिलाधिकारी एस राज लिंगम खुद इस स्थल को देखने पहुंचे तो उन्हें भी यहां का नजारा काफी भा गया । उन्होंने तत्काल इसकी सुंदरता को चारचांद लगाने के लिए टीम गठित कर कार्य करने का निर्देश जारी कर दिया ।

निर्देश के बाद स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए दूसरे दिन ही सफाई व कूड़ादान की व्यवस्था किया गया और उसके बाद गांव के आदिवासी ग्रामीणों के साथ बैठक करके उन्हें विश्वास में लिया गया। इतना ही नहीं लॉक डाउन के पहले क्षेत्रीय लेखपाल के द्वारा जमीन का चयन करके ग्राम समाज की जमीन पर सुलभ शौचालय का निर्माण शरू किया गया था । परन्तु कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के कारण सारे निर्माण कार्य ठप हो गए थे ।

मगर अब जब अनलॉक 2 चल रहा है तो जिला प्रशासन एक बार फिर सक्रिय दिखा ।
इसी क्रम में आज डीपीआरओ धनन्जय जायसवाल द्वारा मिनी गोवा अबाड़ी पिकनिक स्पॉट का निरीक्षण किया गया ।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने बताया कि बहुत जल्द पर्यटकों के सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी के निर्देशानुसार पिकनिक स्पॉट अबाड़ी को सुंदरीकरण किया जाएगा । उन्होंने बताया कि इसके प्रोजेक्ट की सूची भी तैयार हो गई हैं जिसमें पाथवे, ब्रेंच, कार पार्किंग, छः दुकान, झूला, यात्री शेड, पार्किंग शेड, पुरूष व महिलाओं के लिए कमोड व सादा शौचालय, स्नानागार एवं “एक गांव एक बाग” के तहत चारों तरफ फलदार वृक्ष रहेंगे।निरीक्षण के दौरान मौके पर एडीओ पंचायत शिरोमणि पाल, विशाल, पंकज कुमार मौर्य सेकेट्री एवं ग्रामीण मौजूद रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!