एसडीएम ने पौधे लगाकर वन संरक्षण को किया जागरुक

ऋषिकांत शर्मा (संवाददाता)

मोहम्मदी-खीरी। प्राकृतिक सुंदरता के पर्याय माने जाने वाले पेड़ पौधे आज सरकार की प्राथमिकता में ऐसे में उप जिलाधिकारी मोहम्मदी द्वारा सरकार की मंशा के अनुरूप मझिगवां गौशाला में पौधारोपण किया गया।

जनपद लखीमपुर खीरी की तहसील मोहम्मदी की चौकी रेहरिया के अंतर्गत ग्राम मझिगवां में अस्थाई गौवंशआश्रय स्थल में पौधारोपण किया गया। पेड़ लगाओ देश बचाओ जीवन खुशहाल बनाओ इनमें है जीवन की अनमोल दया। बिना इनके हम कुछ भी नहीं धरती पानी और हवा ।

गुरुवार को अस्थाई गौवांस आश्रय स्थल मझिगवां मैं पर्यावरण का हमारे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण योगदान रखते हुए उप जिलाधिकारी मोहम्मदी व पशुधन प्रसार अधिकारी पिपरिया कप्तान वनरक्षक अनिल शर्मा ने मझिगवां गौशाला में वृक्षारोपण का महत्वपूर्ण कार्य किया गया। क्या वृक्ष हमारे जीवन को खुशहाल बनाते हैं और पर्यावरण को सही रखते हैं? वृक्षों का हमारे जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान है। जैसे विषयों पर लोगों को जानकारी दी गई। अगर आज हम पेड़ पौधों को अपने जीवन में अहमियत नहीं देंगे तो आने वाला समय हमारे जीवन को अहमियत नहीं देगा। ऐसे में जरूरी है कि आज हम पेड़ पौधों की महत्वता को समझें और आने वाले जीवन को खुशहाल बनाने की ओर एक और कदम बढ़ाएं।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!