पूर्व जिलाध्यक्ष ने डॉक्टर्स डे पर चिकित्सकों को किया सम्मानित

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

– हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी किया रक्तदान

सोनभद्र । आज रावर्ट्सगंज नगर में डॉक्टर्स डे के अवसर पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष धर्मवीर तिवारी के द्वारा हर वर्ष के भक्ति इस वर्ष भी रक्तदान कर और जिला चिकित्सालय सोनभद्र के सभी डॉक्टरों को अंग वस्त्र व पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर धर्मवीर तिवारी ने कहा कि “आज पूरा देश करोना कोविड-19 जैसे वायरस महामारी से जूझ रहा है। इस बीच अपना घर परिवार की चिंता छोड़कर जनता की सेवा कर रहे एसे भगवान रूपी डॉक्टरों के नाम पर रक्तदान किया गया। इस कोरोना महामारी के दौरान जिस तरह से डॉक्टरों ने जान जोखिम में डाल कर लोगों की जिंदगियां बचाई है वह न सिर्फ काबिले तारीफ है बल्कि भगवान स्वरूप हैं। यही कारण है कि प्रधानमंत्री ने इन्हें कोरोना योद्धा की उपाधि दी। डॉक्टर्स की बहुमूल्य सेवा, भूमिका और महत्व के बारे में आमजन को जागरुक होने की जरूरत है। इसी वजह से साल में 1 जुलाई को डॉक्टर्स डे मनाया जाता है।”

वहीं सीएमएस पी0बी0 गौतम ने कहा कि “यह लोगों का प्रेम भाव ही है कि वे आज आकर सम्मान कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि कोई भी मरीज जब आता है तो उसे संतुष्ट कर व ठीक कर घर भेजने में जो खुशी मिलती है वह व्यक्त नहीं किया जा सकता । सीएमएस ने भी माना कि कोरोना काल में उनकी जिम्मेदारी काफी बड़ी है लेकिन सरकार व स्थानीय प्रशासन का सहयोग के कारण हम अब तक अच्छा रिजल्ट दे सके हैं । उसी का नतीजा है कि लोगों का डॉक्टर के प्रति विश्वास व प्रेम भी बढ़ा है।”

इस मौके पर सभासद प्रकाश श्रीवास्तव, मनीष अग्रहरि, श्याम उमर, योगेश सिंह, अनूप पांडे, मुन्ना पांडे, प्रशांत श्रीवास्तव, अरुण चौबे, मनोज, अरविंद, मुकेश, अरुण तिवारी, अखिलेश कश्यप, राहुल शर्मा, विनोद सोनी, अनुराग श्रीवास्तव इत्यादि लोग मौजूद थे


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!