सेवानिवृत्त हिन्दी साहित्य के पुरोधा डॉ रामजीत यादव का हुआ सम्मान समारोह,सम्मान पाकर हुए भावुक

रमेश यादव ( संवाददाता )

– 30 वर्षो के सेवा के बाद 30 जून 2020 को हुए सेवानिवृत्त
– कस्बे के रामनगर स्थित जे पी होटल के हॉल में यादव महासभा ने आयोजित किया सम्मान समारोह

दुद्धी।स्थानीय बी आर डी पी जी कॉलेज में लगभग तीन दशक सेवा के बाद 30 जून को सेवानिवृत्त हुए हिन्दी साहित्य जगत के विद्वान डॉ रामजीत यादव का सपत्नीक सम्मान समारोह का आयोजन यादव महासभा द्वारा बुधवार को कस्बे के जेपीवाई इंटरनेशनल होटल के हॉल में किया गया।डॉ यादव सपत्नीक, यादव महासभा द्वारा सम्मान पाकर भावुक हो गए । यादव महासभा के तहसील अध्यक्ष एवं जिला पंचायत सदस्य विंढमगंज जगदीश प्रसाद यादव ने सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि डॉ रामजीत यादव उच्च शिक्षा जगत के लिए एक मिसाल है जिन्होंने अपने सेवाकाल में दुद्धी डिग्री कॉलेज को उच्चाइयों तक ले जाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। आज हमलोग तथा हमलोगों के बच्चे भी इनके शिष्य है जो गौरव की बात है।इसके अलावा इन्होंने अपने नौकरी के दौरान जो क्षेत्र के लोगों से सामाजिक लगाव रखा यह काबिले तारीफ है और इनकी समाज में योगदान को भी क्षेत्र में याद किया जाता रहेगा ।

सम्मान समारोह को यदुनाथ यादव,बुद्धिनारायन, प्रेमचंद यादव एड,जगत नारायण यादव, पत्रकारआलोक अग्रहरि सहित अन्य लोगों ने सम्बोधित किया। सम्बोधन से पूर्व डॉ रामजीत यादव को सपत्नीक पुष्पगुच्छ, स्मृतिचिह्न व अंगवस्त्र से सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर डॉ यादव भावुक हो गये। अपने सम्बोधन में उन्होनें कहा कि यह दुद्धी मेरी कर्मभूमि है। पूरे कार्यकाल के दरम्यान मुझे जो सम्मान व स्नेह मिला है मैं उसका ऋणी रहूंगा। शिक्षा व साहित्य के क्षेत्र में मेरी जरूरत आपको जब भी पड़े,मैं सुलभ रहूंगा।

सम्मान समारोह में मुख्य रूप से यदुनाथ प्रसाद यादव, अविनाश यादव,प्रेमचंद यादव एडवोकेट, अवधनारायण यादव,बुद्धिनारायण यादव,सरजू प्रसाद यादव,जगतनारायण यादव,बृजकिशोर यादव,आलोक अग्रहरि,संजय यादव,विनोद अग्रहरि,संतोष यादव सहित अन्य कई लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का आभार सरजू यादव ने किया।व कार्यक्रम का संचालन सत्यनारायण यादव ने किया। पूरे कार्यक्रम के समय सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन किया गया।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!