जिलाधिकारी ने गोठानी के गायघाट बस्ती का किया निरीक्षण

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने आज चोपन विकास खण्ड के गोठानी गांव के गायघाट बस्ती जाकर “एक गांव-एक बाग” के तहत अमरूद का पौध रोपित किया। इस दौरान उन्होंने बेहतरीन फलदार पौधें रोपित किये जाने के लिए सभी व्यवस्थाओं के प्रति ग्राम प्रधान सहित स्थानीय लोगों का आभार व्यक्त किया। जिलाधिकारी ने नागरिकों से अपील किया कि वे “एक गांव-एक बाग” के तहत ज्यादा से ज्यादा फलदार पेड़ रोपित करायें, ताकि फल का उपज गांव के लोगों को मिले।

वहीं जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने आज चोपन विकास खण्ड के गोठानी गांव के गायघाट बस्ती के सीताकुण्ड मजरे के पास स्थापित जल संचयन बन्धी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बन्धी में पर्याप्त भरा पाया और स्थानीय नागरिकों से उन्होंने उनके रहन-सहन के बारे में जानकारी की। जिलाधिकारी ने कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए सामाजिक दूरी व सेनिटाइजेशन की अपील की। मौके पर मौजूद डीसी मनरेगा व खण्ड विकास अधिकारी चोपन को गांव में मनरेगा के तहत ज्यादा से ज्यादा नागरिकों को रोजगार मुहैया कराने के निर्देश दिया।

जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने आज चोपन विकास खण्ड के ग्राम पंचायत गोठानी गांव के गायघाट बस्ती के प्राथमिक विद्यालय घायघाट में स्कूल कायाकल्प का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्कूल भवन परिसर, बिजली, शुद्ध पेयजल, पौध रोपण, फूलवारी, शौचालय, किचन आदि को देखा और संतोष व्यक्त किया। जिलाधिकारी ने स्कूल परिसर में लगाये गये फूल-पौधों व सुन्दरीकरण की तारीफ की। इस मौके पर जिलाधिकारी ने प्राथमिक विद्यालय घायघाट परिसर में ऑवला का पौध रोपित करते हुए पर्यावरण संरक्षण का सदेश लोगों को दिया।

इस मौके पर जिलाधिकारी के अलावा डीसी मनरेगा टी0बी0 सिंह, खण्ड विकास अधिकारी चोपन श्रवण कुमार राय, ग्राम प्रधान गोठानी धर्मेन्द्र सिंह सहित नागरिकगण मौजूद रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!