आकाशीय बिजली का कहर : 5 जिलों में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 11 लोगों की मौत

बिहार में एक बार फिर आसमान से आफत बरसी है । मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई । राज्य के 5 जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से मानवीय क्षति हुई है । राजधानी में 2, छपरा में 5, नवादा में 2, लखीसराय में 1 और जमुई में एक की मौत हुई है ।

वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मरने वाले लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है । मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वह प्रभावित परिवारों के साथ हैं।नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

इससे पहले गुरुवार को बिहार में आकाशीय बिजली गिरने और आंधी-तूफान से भारी तबाही हुई थी । बिजली गिरने से बिहार में 83 लोगों की मौत हो गई थी । जबकि कई लोग झुलस गए थे। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में भी बिजली गिरने से कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई थी ।

गुरुवार को आकाशीय बिजली गिरने से सबसे ज्यादा मौत गोपालगंज में हुई थी जहां पर 13 लोग मारे गए थे । जबकि मधुबनी और नबादा में 8-8 लोगों की मौत हुई थी । इस घटना को लेकर पीएम मोदी ने भी अपनी संवेदना जाहिर की थी । राज्य सरकार ने इस प्राकृतिक आपदा में मारे गए सभी लोगों के परिजनों के लिए 4-4 लाख की सहायता राशि देने का ऐलान किया था ।

बिहार ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश में भी आकाशीय बिजली गिरने से कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई थी । उत्तर प्रदेश में देवरिया में 9 लोगों के अलावा प्रयागराज में 6, अंबेडकर नगर में 3, बाराबंकी में 2 और कुशीनगर, फतेहपुर, उन्नाव और बलरामपुर में 1-1 की मौत हुई थी ।

बता दें कि बिहार में एक ओर जहां आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं सामने आ रही हैं तो वहीं बारिश के कारण भी यहां पर बुरा बाल है. कई शहरों में बाढ़ की स्थिति है । राजधानी पटना के कई इलाकों में बारिश का पानी घुस गया ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!