बीज दुकानदारों ने जिला कृषि अधिकारी पर लगाया अवैध वसूली का आरोप, विधायक दरबार पहुंचे व्यापारी

रमेश यादव (संवाददाता)

– पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में विधायक के सामने रखे जिला कृषि अधिकारी की शिकायत

– दुद्धी विधायक ने जिला कृषि अधिकारी के शिकायत पर जताई कड़ी नाराजगी

दुद्धी । जिला कृषि अधिकारी द्वारा दुद्धी तहसील क्षेत्र बीज दुकानों से अवैध वसूली करने का आरोप कृषि दुकानदारों ने लगाते हुए लामबंध होकर आज क्षेत्रीय विधायक हरिराम चेरो से पीडब्लूडी गेस्ट हाउस से मिलकर समस्याओं से अवगत कराया और शिकायती पत्र सौंपा। बीज विक्रेता दुद्धी, विंढमगंज, म्योरपुर, कचनरवा व बभनी आदि जगहों के बीज दुकानदार अपनी आजीविका संचालन हेतु किसानों के सेवा में समर्पित बीज किट, रसायन व अन्य खेती से सम्बंधित कारोबार करते है। बीज व्यापारियों का आरोप है कि जिला कृषि अधिकारी द्वारा समय-समय पर अनावश्यक प्रताड़ित किया जा रहा है। जांच प्रक्रिया के नाम पर स्टाकबोर्ड स्टॉक रजिस्टर व अन्य बीज अधिनियम 1966 के उपबन्धों का हवाला देकर हम सभी बीज व्यापारियों को अधिनियम की धारा 3/7 का हवाला देकर एफआईआर कराकर जेल भेजने की धमकी देकर पैसा लेना इनका स्वभाव हो गया है। जिससे सभी व्यापारियों में भय व्याप्त है और व्यापारी आत्महत्या की स्थिति में पहुँच गए है। तहसील अध्यक्ष नन्दलाल प्रसा, संरक्षक अनिल कुशवाहा आदि ने विधायक से कहा कि बीज व्यापारियों को पास कराने के नाम पर धन उगाही की गई। जिसमें करीब 725 लोग शामिल है।

व्यापारियों ने कृषि अधिकारी के संपत्ति के जांच की मांग की है। जिला कृषि अधिकारी ने कहा कि मेरे ऊपर लगे सारे आरोप निराधार है। विधायक हरिराम चेरो ने बीज विक्रेताओं के शिकायत का निस्तारण करते समय कहा कि कृषि अधिकारी दुद्धी तहसील क्षेत्र के दुकानदारों को प्रताड़ित न करे दुकानदारों को समय-समय पर सही दिशानिर्देश दें ताकि किसानों को सही लाभ मिल सके। उन्होंने कहा पैसा वसूली का शिकायत मिला है यदि वसूली हुई है तो तत्काल बीज विक्रेताओं का पैसा वापस कराया जाएगा।

इस मौके पर चंदन कुमार, कुंदन कुमार, विशाल कुमार, सुनील कुमार, राकेश कुमार, रामकुमार, ताहिर अहमद सहित कई बीज भण्डार दुकानदार उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!