केंद्रीय चयन पर्षद ने बिहार लेडी कांस्टेबल के सैकड़ों पदों पर निकाली हैं भर्ती,करें आवेदन

केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती), बिहार ने लेडी कांस्टेबल के पदों पर सैकड़ों की संख्या में भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं.
CSBC द्वारा निकाली गई इस वैकेंसी के तहत 454 पदों पर महिला सिपाहियों की बिहार स्वाभिमान पुलिस बटालियन में भर्तियां की जाएंगी. बता दें कि बिहार स्वाभिमान पुलिस बटालियन में राज्य की अधिसूचित अनुसूचित जनजाति की महिलाएं ही बहाल हो सकती हैं. इस भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

Bihar Police Lady Constable Recruitment के लिए आवेदन की प्रक्रिया 24 जून से शुरू हो चुकी है. ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 जुलाई, 2020 है.

योग्यता:
महिला उम्मीदवारों के लिए निकली इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है. आवेदन करने वाली महिला उम्मीदवारों की लंबाई 155 सेमी होनी चाहिए. इस वैकेंसी के लिए 18 वर्ष से 30 वर्ष तक की महिलाएं आवेदन कर सकती हैं.

चयन प्रक्रिया:
इस भर्ती प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी. लिखित परीक्षा के बाद उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) से भी गुजरना होगा.


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!