सीडीओ ने हरी झंडी दिखाकर स्वत: रोजगार की टीमों को किया रवाना

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज विकास भवन प्रांगण से 16 आईसीआरपी दल एवं 07 सीनियर सीआरपी दल को हरी झंडी दिखाकर के मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी ने रवाना किया। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने सभी आईसीआरपी को कोविड-19 से बचाव हेतु मास्क, सैनिटाइजर, साबुन आदि उपलब्ध कराया।

उपायुक्त राष्ट्रीय आजीविका मिशन ने कोविड-19 से बचाव हेतु उपाय महिलाओं को बताया कि किस तरीके से आप गांव में जाकर के सावधानी बरतें। सभी सीआरपी दल गांव में 30 दिनों तक निवासरत रहकर स्वयं सहायता समूह एवं ग्राम संगठन के गठन एवं प्रशिक्षण देने का कार्य करेंगे जिससे कि गांव के निर्धन परिवारों को आजीविका से जोड़ा जा सके। लॉक डाउन की स्थिति में भी आजीविका मिशन लगातार यह प्रयास कर रहा है कि गांव के निर्धन परिवारों को रोजगार से जोड़ा जा सके, जिससे कि उनकी आजीविका बेहतर हो सके।

इसी कड़ी में आज 90 सीआरपी महिलाओं को क्षेत्र में कार्य करने हेतु भेजा गया है इन महिलाओं को ₹400 प्रतिदिन का मानदेय मिशन द्वारा दिया जाएगा और यह महिलाएँ 30 दिनों तक रह कर काम करेंगी। लाक डाऊन की स्थिति में भी ₹12000 इन्हें मनदेय दिया जाएगा। भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए आजीविका मिशन लगातार प्रयास कर रहा है, जिससे कि गांव की निर्धनता एवं गरीबी कम हो सके।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!