एम्स जोधपुर ने सीनियर रेजिडेंट्स के 131 पदों पर निकाली हैं भर्ती,आवेदन से जुड़ी खास डिटेल्स

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) जोधपुर में सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका है. दरअसल, एम्स जोधपुर ने सीनियर रेजिडेंट्स के 131 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक सैलरी मिलेगी. आइए जानते हैं नौकरी के लिए आवेदन से जुड़ी खास डिटेल्स

पदों की संख्या:
एम्स जोधपुर में सीनियर रेजिडेंट्स के 131 पदों पर नियुक्ति की जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता:
सीनियर रेजिडेंट के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास MBBS डिग्री, पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल डिग्री (MD/MS/MDS/DM/M.Ch/DNB) होनी आवश्यक है.

आयु सीमा:
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 45 वर्ष निर्धारित है.

आवेदन शुल्क:
एम्स में सीनियर रेजिडेंट्स के पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा. जबकि SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों को 800 रुपये परीक्षा फीस तय है. आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग के जरिए जमा किया जा सकता है.

आवेदन की तिथि:
इन पदों पर 15 जून से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं. वहीं, ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 14 जुलाई 2020 निर्धारित है.

कैसे होगा चयन?
एम्स जोधपुर में सीनियर रेजिडेंट्स के पदों पर नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को कोई भी लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी बल्कि इंटरव्यू के आधार पर चयन किया जाएगा.

कितनी मिलेगी सैलरी?
एम्स जोधपुर में सीनियर रेजिडेंट्स के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिश के अनुरूप लेवल-11 मैट्रिक्स के मुताबिक वेतन मिलेगा.

योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार तय तिथि तक एम्स जोधपुर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. शैक्षिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं. बता दें कि आवेदन की आखिरी तारीख 4 जुलाई 2020 है.


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!