जिलाधिकारी ने किया योग, करें योग रहें निरोग का दिया सन्देश

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत। जिला अधिकारी वैभव श्री वास्तव द्वारा छटवॉ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर समस्त जनपदवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी गई हैं।
साथ ही समस्त जनपद वासियों को कोविड-19 से बचाव हेतु नियमित योग करने की अपील की है, ताकि सभी लोग स्वस्थ रहें । करें योग रहें निरोग का संदेश देते हुए कहा है कि शरीर की इम्यून सिस्टम यानी प्रतिरक्षा प्रणाली ही शरीर में बीमारियों से लड़ने और उसे दूर रखने का काम करती है । प्रतिरक्षा प्रणाली के कमजोर होने की वजह से इंसान सर्दी – जुकाम, वायरल समेत कई खतरनाक बीमारियों की चपेट में आ जाता है । कोरोना ही नहीं कोई भी वायरस कमजोर प्रतिरोधक शक्ति वाले मनुष्य पर पहले असर करता है । क्योंकि आज पूरी दुनिया में वैश्विक महामारी कोरोना की बीमारी से बचाने की चिंता सर्वत्र व्याप्त है ।

कोविड -19 के संकट के दौरान स्वयं की देख-भाल एवं रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिये आयुष मंत्रालय द्वारा बताये गये नुस्खे आजमाने के साथ आयुर्वेद शास्त्रों में वर्णित सरल उपायों के द्वारा व्यक्ति अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि कर सकता है ।
इसी क्रम में आज छटवां योग दिवस के उपलक्ष्य में जिलाधिकारी वैभव श्री वास्तव ने जिलाधिकारी आवास में कोविड -19 से बचाव हेतु प्रतिरोधक क्षमता / प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए योगासन एवं प्राणायाम किया।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!