पुलिस अधीक्षक द्वारा देर रात थाना बीसलपुर, बरखेड़ा तथा पीआरवी का किया गया आकस्मिक निरीक्षण

राजकमल शर्मा/शोभित अवस्थी (संवाददाता)

बीसलपुर पीलीभीत । पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश द्वारा थाना बीसलपुर एवं बरखेड़ा का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। उक्त निरीक्षण में थाने के मालखाना, शस्त्रागार, हवालात, मेस, थाना कार्यालय, बैरिक एवं शौचालय तथा स्नानागार के अतिरिक्त थाने के विभिन्न अभिलेखों का भी निरीक्षण गहनता से किया गया।
थाना प्रभारी को थाने के समस्त अभिलेखों एवं प्रपत्रों को अद्यावधिक कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया एवं आईजीआरएस सन्दर्भों का समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराये जाने के सम्बन्ध में दिशा-निर्देश भी दिये गये । साथ ही थाना प्रभारी को समय-समय पर थाने के समस्त रजिस्टर एवं अभिलेखों का निरीक्षण करते हुये सम्बन्धित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये जाने हेतु निर्देशित किया गया। उक्त निरीक्षण के दौरान एसपी द्वारा थाने पर अपनी शिकायतें लेकर आने वाले फरियादियों की सुनवाई हेतु नियुक्त किये गये जनशिकायत अधिकारी से भी फरियादियों द्वारा दिये जाने वाले प्रार्थना पत्रों पर होने वाली कार्यवाही के सम्बन्ध में पूछताछ कर जानकारी की गयी। साथ ही प्रभारी निरीक्षक को थाना परिसर में साफ-सफाई रखने एवं अनावश्यक रूप से लम्बित पड़े वाहनों एवं मालों के विधिक निस्तारण हेतु निर्देशित किया गया।

पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारियों को निर्देशित किया कि थानाक्षेत्र में वाहन चोरी, बलात्कार,चोरी, लूट, महिलाओं से होने वाली छेड़छाड़ आदि की घटनाओं पर रोकथाम हेतु चलाये जाने वाले रात्रि गश्त, पैदल गश्त, वाहन चेकिंग, बैंक ड्यूटी आदि की भी समय-समय पर चेकिंग करते रहेंगे एवं अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाये जाने हेतु शासन द्वारा चलाये जाने वाले विभिन्न अभियानों में अपने कुशल पर्यवेक्षण में पूर्ण निष्ठा एवं निष्पक्ष रूप से कार्यवाही कराते हुये बेहतर परिणाम उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। पुलिस अधीक्षक द्वारा थाने पर उपस्थित विवेचकों को विवेनाओं के निष्पक्ष एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु निर्देशित किया गया तथा कार्यालय में नियुक्त कां0मु0 से अभिलेखों के सम्बन्ध में पूछताछ कर जानकारी की गयी। तथा डायल-112 पीआरवी पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को मुस्तैदी से ड्यूटी करने हेतु निर्देशित किया गया।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!