मऊ में बर्खास्त 64 शिक्षकों पर लगेगा गैंगस्टर- डीएम

0 सरकारी धन की वसूली के लिए शिक्षकों की होगी कुर्की

मऊ। जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि मऊ में अब तक बर्खास्त हुए 64 शिक्षकों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई होगी । साथ ही लंबित पड़े 6 करोड रुपए की वसूली के लिए कुर्की की कार्रवाई भी होगी।
गौरतलब हो कि लंबे समय से कुछ शिक्षक फर्जी तरीके से नौकरी कर रहे थे सरकारी धन का बखूबी उपयोग कर रहे थे। इतना ही नहीं दस्तावेजों में फर्जीवाड़ा रहा जांच के बाद तकरीबन 64 शिक्षकों को बर्खास्त भी किया गया था। इन शिक्षकों के यहां सरकारी धन यानी खजाने से लिए गए 6 करोड का वेतन की रिकवरी भी करने के लिए नोटिस जारी की गई थी, लेकिन किसी भी फर्जी शिक्षक ने जवाब नहीं दिया।
मामले को गंभीरता से लेते हुए शुक्रवार को जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी में कहा कि बर्खास्त शिक्षकों से धन वसूली के लिए कुर्की की कार्रवाई की जाएगी । इन सभी शिक्षकों से धन हर हाल में वसूला जाएगा । उन्होंने कहा कि विभागीय स्तर पर भी बर्खास्त शिक्षकों के संदर्भ में जांच कराई जाएगी संबंधित लिपिक भी जांच की जद में आएंगे।
जिलाधिकारी ने कहा कि बर्खास्त शिक्षकों के खिलाफ की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी, ताकि जिले में फर्जी तरीके से नौकरी हासिल करने के मामलों में विराम लग सके।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!