चीन के खिलाफ फूटा व्यापारियों का गुस्सा, चीनी सामान के साथ जलाया शी जिनपिंग का पुतला

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । चीन द्वारा भारतीय सैनिकों पर किए गए हमले से देशवासियों में आक्रोश है। जगह-जगह हमले की कड़े शब्दों में निंदा की जा रही है, वहीं सरकार से चीन को ईंट का जवाब पत्थर से देने की मांग की जा रही है। आज भी कई स्थानों पर शहीद जवानों को नमन करते हुए चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला फूंककर आक्रोश व्यक्त किया गया। घटना के विरोध में आज उ0प्र0 उद्योग व्यापार मंडल ने नगर के मेन चौक चाइनीज सामानों के साथ चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला भी दहन किया तथा लोगों से चाइनीज सामानों का बहिष्कार करने व स्वदेसी अपनाने का आह्वाहन किया।

सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि “भारत ने किसी भी पड़ोसी मुल्क पर पहले हमला नहीं किया और न ही किसी की जमीन छीनने की कोशिश की है। पिछ्ले कई वर्षों से चीन भारत के खिलाफ षड्यंत्र के तहत भारत की जमीन पर कब्जा करने की हर संभव कोशिश करता रहा है। परंतु इस कोरोना त्रासदी के बीच में जब पूरा विश्व इसके भयावह चपेट से निकलने की कोशिश कर रहा है, ऐसे वक्त में हमारे दो दर्जन से अधिक जवानों की हत्या से देशवासी उबल रहे है। चीन से आने वाले सामानों का बहिष्कार किया जाएगा तो वहीं जनपद वासियों से स्वदेसी अपनाने की अपील की जा रही है।”

सभा में मुख्य रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष सत्यपाल जैन, जिलाध्यक्ष रतनलाल गर्ग, नगर अध्यक्ष कौशल शर्मा, जिला महामंत्री विमल अग्रवाल, बिमल जालान, नगर महामंत्री चंदन केसरी, जसकीरत सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रितपाल सिंह, बलकार सिंह, शरद जायसवाल, रामजी मोदनवाल, दिल करण सिंह, नरेंद्र गर्ग, रामेश्वर जैन, राजू चौरसिया, अनवर अली व संतोष केसरी समेत अन्य व्यापारीगण उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!