प्रभव सर्जिकल फ्रैक्चर्स एण्ड आयुष सेंटर में लगा सेंसर युक्त सेनेटाइजिंग मशीन

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । प्रभव सर्जिकल फ्रैक्चर्स एण्ड आयुष सेंटर में ऑटोमेटिक सेनेटाइजर मशीन लगाई गईं। यहां आने वाले मरीज सेनटाइजर से हाथ धोने के बाद ही अंदर प्रवेश कर सकेंगे।
आज वरिष्ठ पत्रकार शांतनु विश्वास और अस्पताल प्रबंधक डॉ0 आर0डी0चतुर्वेदी ने सेंसर युक्त सेनेटाइज मशीन की शुरुआत किया।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए अस्पताल में कई नए परिवर्तन किए गए हैं। हॉस्पिटल के बाहर बरामदे में ऑटोमेटिक सेनेटाइजर मशीन लगाई गई है। उसके नीचे लाते ही हाथों पर सेनेटाइजर गिर जाता है। जिससे कोई भी व्यक्ति हाथ धो सकता है। इमरजेंसी में आने वाले मरीजों या या भर्ती मरीजों से मिलने आने वालों को अपने हाथों को सेनेटाइज करने के बाद ही अंदर जाने की अनुमति दी जाएगी। इससे मरीजों को काफी सुविधा मिल सकेगी और कोरोना संक्रमण से बचाव भी हो सकेगा।

वहीं बरामदे में ही पूछताछ केंद्र बनाया गया है। वहां पर आने वाले मरीजों की थर्मल स्केनिंग करने के बाद पर्ची दी जाती है। उसके बाद मरीज अंदर पहुंचकर संबंधित चिकित्सक को दिखाता है।

प्रभव सर्जिकल फ्रैक्चर्स एण्ड आयुष सेंटर के एमडी डॉ0 आर0डी0चतुर्वेदी ने बताया कि “इससे आने-जाने वाले मरीज अपने हाथ सेनेटाइज करने के बाद ही अंदर जाएंगे। जिससे मरीजों व मरीजों के तीमारदारों को फायदा मिलेगा और हॉस्पिटल स्टॉप भी कोरोना वायरस के संभावित संक्रमण से बच सकेंगे। जबकि सोशल डिस्टेंसिंग के लिए संकेतक बनाए गए हैं।”


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!