लद्दाख घटना पर सोनिया गांधी ने कहा- पीएम मोदी देश को चीन के साथ हालिया विवाद का ब्योरा दें

भारत और चीन के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है । इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है । वहीं अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को कांग्रेस के पूर्ण सहयोग और साथ का विश्वास दिलाया है । इसके साथ ही सोनिया गांधी ने पीएम मोदी से कई सवाल भी किए हैं ।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक वीडियो मैसेज जारी किया है। इस वीडियो संदेश के जरिए सोनिया गांधी ने शहीदों की शहादत को नमन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत-चीन तनाव की इस घड़ी में कांग्रेस के पूर्ण सहयोग और साथ का विश्वास दिलाया है । इसके साथ ही सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी से देश को भरोसा दिलाने का आग्रह किया है।

अपने वीडियो मैसेज में सोनिया गांधी ने कहा कि पीएम मोदी को सामने आकर लद्दाख की स्थिति के बारे में देश को बताना चाहिए। साथ ही सोनिया गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी से घायल जवानों की सटीक संख्या बताने का आग्रह किया है । सोनिया गांधी चाहती हैं कि पीएम मोदी चीन के साथ हालिया विवाद का ब्योरा देश को दें।

सोनिया गांधी का कहना है कि संकट और शोक की इस घड़ी में कांग्रेस पार्टी शहीदों और भारत सरकार के परिवारों के साथ एकजुट है । इसके अलावा सोनिया गांधी ने पीएम मोदी से सवाल किया कि पीएम मोदी देश को सच्चाई बताएं कि चीन ने हमारी सरजमीं पर कब्जा कैसे किया और 20 सैनिकों की शहादत क्यों हुई?

सोनिया गांधी ने कहा कि पीएम मोदी बताएं कि मौके पर आज की स्थिति क्या है? क्या हमारे सैन्य अधिकारी या सैनिक अभी भी लापता हैं? हमारे कितने सैन्य अधिकारी या सैनिक गंभीर रूप से घायल हैं? चीन ने हमारे कितने हिस्से पर और कहां-कहां कब्जा कर रखा है? इस पूरी स्थिति से भारत सरकार कैसे निपटने वाली है?

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लद्दाख में चीन से विवाद पर पहली बार बयान दिया है । पीएम मोदी ने कहा है कि जिन जवानों की शहादत हुई है, वो व्यर्थ नहीं जाएगी । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमें अपने जवानों पर गर्व करना चाहिए, वे मारते-मारते मरे हैं । देश की संप्रभुता और अखंडता की रक्षा करने से हमें कोई भी रोक नहीं सकता ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!