पुलिस को उड़ाने की नक्सली साजिश नाकाम, सिलेंडर व केन बम बरामद

आनन्द कुमार चौबे/अखिलेश सिंह (संवाददाता)

– बिहार के रोहतास जिले का मामला

– काम्बिंग के दौरान फोर्स को मिली बड़ी सफलता

– एसपी सोनभद्र ने जवानों को एलर्ट रहने को कहा

सोनभद्र । उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के बसुहारी पुलिस चौकी क्षेत्र से लगे बिहार के रोहतास जिले में डुमरखोह जंगल में सीआरपीएफ के जवानों को उड़ाने की साजिश को पुलिस ने सोमवार को नाकाम कर दिया। नक्सलियों द्वारा बिछाए गए बम को एसपी के नेतृत्व में पहुंची टीम ने निष्क्रिय कर दिया। मामला जिले की सीमा से महज 12 किमी दूर होने के कारण इलाके में चर्चा तेज हो गई।

सूत्रों की मानें तो जंगल में नक्सलियों के आने के बारे में सूचना बिहार पुलिस को हुई तो एएसपी दुर्गेश कुमार के नेतृत्व में पहुंची टीम ने सर्च अभियान शुरू कर दिया। इसी दौरान जंगल में बम लगाए जाने की जानकारी मिली। बताया जाता है कि अभियान एसपी दुर्गेश कुमार के नेतृत्व में सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट सुभाष चंद्र झा, यदुनाथपुर थानाध्यक्ष श्याम नंदन कुमार दलबल के साथ नक्सलियों के क्षेत्र में आने की सूचना पर छापामारी कर रहे थे। पुलिस यदुनाथपुर से यूपी के सीमा तक जा रही थी। इसी दौरान डुमरखोह गांव के आगे सीमा से तीन सौ मीटर पहले पुलिया के पास बाईं ओर पांच किलो का सिलेंडर बम तथा दाएं तरफ केन बम लगाकर तार निकाला गया था। मेटल डिटेक्टर के आवाज से इसकी जानकारी हुई तो पुलिस के खेमे में हड़कंप मच गया। एक बम लगा हुआ था जबकि दूसरा प्लांट नहीं था। प्लांट बम में निप्पो बैट्री लगाई गई थी। सीआरपीएफ ने चारों ओर जंगल को सील कर नक्सलियों की खोज की लेकिन कोई मिला नहीं। दोनों बम को जवानों ने करीब पांच बजे शाम को बारी-बारी से विस्फोट कर डिफ्यूज किया। बम का धमाका इतना तेज था कि पांच किलोमीटर दूर यदुनाथपुर तक सुनाई दिया। इस मामले की पुष्टि एएसपी नक्सल अभियान दुर्गेश कुमार ने पुष्टि की।

वहीं बिहार के रोहतास में काम्बिंग के दौरान बम मिलने की घटना के बाद सोनभद्र के पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि जवानों को एलर्ट कर दिया गया है। काम्बिंग के दौरान सभी जवानों सतर्क रहकर काम्बिंग करने की जरूरत है साथ ही बताया गया है कि पुलिया व रपटा से होकर काम्बिंग न करें तथा जिस रास्ते से काम्बिंग के लिए जाए, लौटते समय दूसरी तरफ से आएँ। उन्होंने कहा कि फिलहाल हमारे सभी जवान सर्तक है और बार्डर पर पूरी नजर रखी जा रही है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!