विश्व रक्तदान दिवस पर महिलाओं ने दिखाया उत्साह

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिंदगी में रिश्तों की बडी अहमियत होती है। कुछ रिश्ते ऊपर से बनकर आते है और कुछ हम सब यही बनाते हैं। ये वही खून का रिश्ता है जो हम रक्तदान के जरिए जाने अनजाने में हम यहां बनाते हैं। कई बार हमे पता भी नहीं होता कि हमारी रगों में दौड़ने वाला खून किसका है। क्योंकि किसी एक का रक्तदान बचाता है तीन जनाें की जान।

एक समय था जब लोग रक्तदान के नाम से ही घबराते थे, लेकिन अब स्थिति बदल रही है। अब लोग रक्तदान शिविरों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हैं। इसी के परिणाम स्वरूप आज कोरोना संक्रमण में भी मारवाड़ी युवा मंच व सोन महिला शाखा द्वारा विश्व रक्तदान दिवस पर आयोजित रक्तदान शिविर में नगरवासियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। उक्त रक्तदान शिविर नगर के उत्तर मोहाल स्थित संकट मोचन मंदिर के पास मोबाइल ब्लड कलेक्शन वैन में आयोजित किया गया। शिविर में लाकडाउन के नियमों के पालन का विशेष ध्यान रखते हुए मास्क, सोशल डिस्टैंसिंग एवं सैनिटाइजेशन का इस्तेमाल सुनिश्चित किया गया था।

महिला मंच की अध्यक्ष निशा अग्रवाल ने बताया कि “संकट की इस घड़ी में महिला शक्ति भी साथ खड़ी हैं। जो हमेशा किसी भी तरह की परेशानी को दूर करने के लिए कंधे से कंधा मिलाकर साथ देने का तैयार हैं। उन्होंने कहा कि रक्तदान शिविर में महिलाओं ने भी भरपूर सहयोग दिया है। इस दुरण कुल 13 महिलाओं ने रक्तदान किया।”

मीडिया प्रभारी हिमांशु केजरीवाल ने बताया कि “करोना काल में 15 यूनिट रक्तदान प्रत्यक्ष रूप में कराया गया है। जबकि कुल 28 रक्तदानियों ने रक्तदान कर जरूरतमंदों के साथ खून का रिश्ता जोड़ा।”

वहीं सोन महिला शाखा की सचिव ने कोरोना महामारी को लेकर जनपदवासियों को एक संदेश देते हुए कहा कि “कोरोना महामारी से हमें डरने या चिंतित होने की नहीं बल्कि इससे लड़ने की जरूरत है। इसके लिए हमें SMS शब्द का ध्यान रखना होगा। कोरोना को हराने के लिए हम सभी को SMS मंत्र को याद रखना ही होगा।

SMS का अर्थ होता है S – सोशल डिस्टेंसिंग, M – मास्क तथा S – सेनेटाइजर।”

इस दौरान अमित गोयल, निकी कानोडिया, हिमांशु केजरीवाल, पायल गोयल, पूनम खेतान, दीप्ति केडिया, सीमा अग्रवाल, हर्षित चौधरी, राकेश जालान, रमेश गोयल, सौरभ चौधरी, तरुण केडिया, अनुज केडिया,सानिया अग्रवाल, किशोर केडिया, रितिका अग्रवाल,विनय अग्रवाल व सौम्या अग्रवाल आदि रक्तदानी मौजूद रहे। वहीं संयोजक शिखर केडिया, पूजा अग्रवाल, महामंत्री सचिन अग्रवाल एवं चंचल अग्रवाल ने रक्तदान के प्रति लोगों को जागरूक किया।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!