कोरगी बालू साइड के पास मौत का मामला, पिता की तहरीर पर तीन के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज

धर्मेन्द्र गुप्ता/रमेश यादव (संवाददाता)

■ विंढमगंज थाना क्षेत्र की दूसरी घटना

■ दोनों घटना बालू साइड के पास का

विंढमगंज । कोरगी पिपरडीह साइड की सीमा पर कनहर नदी के बीच छिछले पानी में एक सुबह आदिवासी मजदूर गोरख सिंह का शव संदिग्ध परिस्थिति में उतराया मिला तो प्रशासन के हाथ पांव फूल गए । सुबह मामले में सपा कार्यकर्ताओं ने भी पहुंचकर प्रशासन पर दबाव बनाया । पूरे दिन भर मामले को लेकर माथापच्ची चलती रही लेकिन शाम डीएम और एसपी के पहुंचने के बाद स्थानीय प्रशासन से बातचीत का क्रम शुरू हुआ तो साफ हो गया कि इस बार प्रशासन बख्शने के मूड में नहीं है और पिता की तहरीर पर तीन लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया ।

प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि दिए गए तहरीर में मृतक के पिता ने कहा है कि उनका पुत्र गोरख सिंह बालू साइड पर ट्रकों में बालू लेबल का काम करता था जो ठीकेदार को निर्धारित सीमा से बालू लोडिंग करने की बात कहा करता था, जिस पर साइड संचालक द्वारा धमकियां दी जाती रहती थी। इसी बात को लेकर उन्होंने हत्या की आशंका जताई है।
एसओ ने बताया कि मृतक पिता मदन सिंह के तहरीर पर वीरेंद्र सिंह जादौन, पुष्पेंद्र जादौन, अरविंद सिंह जादौन तीनों पुत्र अज्ञात के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा 302 व 201 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

आपको बतादें कि रामसुंदर गोड़ का शव भी बालू साइड के पास मिला था, उस समय प्रशासन ने कोई कार्यवाही नहीं की थी और पानी में डूबकर मौत बता रही थी लेकिन बाद में दबाव के चलते प्रशासन ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिया था, जिसका रिपोर्ट अभी लंबित है ।

बहरहाल जैसे जैसे सोनभद्र में कोरोना का ग्राफ बढ़ रहा है वैसे वैसे जिले में क्राइम का ग्राफ भी बढ़ता जा रहा है ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!