33 साइकिल समेत तीन चोर गिरफ्तार, छ: मोबाइल व एक बाइक बरामद

सुरेश श्रीवास्तव (संवाददाता)

खुटार (शाहजहांपुर) । यह तस्वीर किसी साइकिल वितरण समारोह की नहीं बल्कि चोरों के साथ पुलिस की ग्रुपिंग फोटो है । पुलिस टीम ने क्षेत्र में गैंग बनाकर चोरी करने वाले तीन चोरों को रौतापुर मोड़ के पास पकड़ा । पूछताछ करने लगे तो पुलिस के होश उड़ गए । चोरों ने बताया कि कैसे वे साइकिल की चोरी करते हैं । पूछताछ के बाद चोरों की निशानदेही पर 33 साइकिल व छह महंगे मोबाइल, एक तमंचा व दो कारतूस, एक मोबाइल व तीन हजार रुपए बरामद किया है । पुलिस साइकिल चोरी में सहयोग देने के संदेह में रामपुर कला के साइकिल स्टोर मालिक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही हैखुटार पुलिस द्वारा बताया गया है । उक्त तीनों चोर क्षेत्र के ग्राम रौतापुर कला के रहने वाले हैं । इनके द्वारा शाहजहांपुर, पीलीभीत व लखीमपुर खीरी के विभिन्न जगहों से साइकिल व मोबाइल लूट की घटना को अंजाम दिया गया है ।

अपराध का तरीका

उक्त चोर साइकिल चोरी से उठाने के साथ-साथ बच्चों व बुजुर्गो से रास्ते चलते मोबाइल, साइकिल आदि छीन कर भाग जाते थे इनके द्वारा चोरी की गई साइकिलो की रामपुर कला बाबू साइकिल स्टोर के यहां से रसीद बनवा कर बिक्री की जाती थी जिसके एवज में दुकानदार को दो ढाई सौ रुपए दिये जाते थे पुलिस ने साइकिल दुकानदार को भी हिरासत में ले लिया है जिससे पूछताछ चल रही है पकड़े गए लोगों के नाम मटरू पाल उर्फ धर्मेंद्र, सदावीर व दीपू निवासी ग्राम रौतापुर कला पुलिस ने इन पर मुकदमा संख्या 026/2020 पर 392 ,411, मुकदमा संख्या 250/ 2020 धारा 41 /102 सीआरपीसी, धारा 411, 413, 414, मुकदमा संख्या 251/ 2020 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है ध्यान रहे तीनों मुकदमों में तीनों अपराधियों के नाम शामिल हैं ।
खास बात यह है कि इतनी भारी संख्या में बरामद की गई साइकिलो की किसी भी थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज नहीं है । पुलिस अधिकारी साइकिल चोरी की पूर्व में रिपोर्ट दर्ज होने के बारे में बताने में असमर्थ दिखे ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!