जिलाधिकारी ने नदी के कटान रोकने के लिए कराए जा रहे कार्यों का किया निरीक्षण

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत । जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव द्वारा गुरुवार को देवहा नदी के किनारे स्थित विकासखण्ड बीसलपुर के ग्राम करखेड़ा में नदी द्वारा कटान को रोकने हेतु किये गये कार्यों का मौके पर जाकर निरीक्षण किया। जिलाधिकारी द्वारा गांव पहुंचकर कटान रोकने हेतु बनाई जा रहीं ठोकरों का निरीक्षण करते हुये अधिशासी अभियन्ता बाढ़ खण्ड को निर्देशित करते हुये कहा कि पिचिंग का कार्य शीघ्र से शीघ्र करा लिया जाये। इसके साथ ही साथ जहां पर नदी का घुमाव हुआ है वहां पर अतिरिक्त ठोकरें बनाई जाये, किसी भी दशा में कार्य नही रूकना चाहिए।
उन्होंने अधिशासी अभियन्ता बाढ़ खण्ड को कडे़ निर्देश देते हुये कहा कि किसी भी दशा में कोई भी कटान नही होना चाहिए, साथ ही साथ यह भी सुनिश्चित किया जाये कि कृषि योग्य भूमि का कटान न होने पाये। इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा वहां उपस्थित ग्रामीण से भी कराये जा रहे कार्यों के सम्बन्ध में जानकारी ली गई। जिलाधिकारी द्वारा अधिशासी अभियन्ता बाढ़ खण्ड को निर्देशित करते कहा कि जहां पर भी कटान की सम्भावना हो वहां भी कार्य पूर्ण कर लिया जाये तथा सभी कार्यों को मानक के अनुरूप अच्छी गुणवत्ता के साथ कराया जाना सुनिश्चित किया जाये।

निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी श्रीनिवास मिश्र, अधिशासी अभियन्ता बाढ़ खण्ड शैलेष कुमार सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!