भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जबाब, PoK में LoC से सटी 10 पाकिस्तानी सेना की चौकियां तबाह

प्रतीकात्मक तस्वीर

आतंकवाद के पनाहगाह पाकिस्तान को भारतीय सेना ने एक बार फिर से मुंहतोड़ जवाब दिया है । गुरुवार को भारतीय सेना ने PoK में LoC से सटी 10 पाकिस्तानी सेना की चौकियों को तबाह कर दिया है । दरअसल, पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के रजौरी और पुंछ सेक्टर में गोलीबारी की थी, जिसमें सेना के जवान हरचरण सिंह शहीद हो गए थे ।

इसके अलावा रजौरी के नौशेरा में पाकिस्तानी गोलीबारी में एक पुलिस कर्मी घायल हो गए थे। इसके बाद भारतीय सेना ने यह जवाबी कार्रवाई की और पाकिस्तानी सेना की 10 चौकियों को तबाह कर दिया। भारतीय सेना ने कहवलियन नाली सम्हानी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की चौकियों को निशाना बनाया ।

सूत्रों के मुताबिक भारतीय सेना की इस कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को काफी नुकसान हुआ है। यह पहली बार नहीं हैं, जब भारतीय सेना पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है । इससे पहले पिछले साल भारतीय सेना ने सीमा पार स्थित आतंकी कैम्पों को निशाना बनाया था. इसमें कई आतंकी मारे गए थे ।

इससे भी पहले पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकियों के ठिकाने पर एयर स्ट्राइक की थी । भारतीय वायुसेना के इस हवाई हमले में काफी संख्या में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मारे गए थे ।

भारत की इस कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तान ने जवाबी हमला किया था, जिसका भी भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया था और पाकिस्तान के F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था । इस दौरान भारतीय वायुसेना का विमान मिग 21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और इसको उड़ा रहे भारतीय पायलट अभिनंदन पाकिस्तान के कब्जे वाले इलाके में पहुंच गए थे, जहां पाकिस्तानी सेना ने उनको पकड़ लिया था । हालांकि बाद में पाकिस्तान को झुकना पड़ा था और अभिनंदन को रिहा करना पड़ा था ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!