खेतों में जेसीबी चलाने के एवज दरोगा ने मांगा 2 लाख, ऑडियो वायरल, सस्पेंड

कुलदीप (संवाददाता)

सिंगाही खीरी । योगी सरकार भले ही बेहतर कानून व्यवस्था व जीरो टॉलरेंस की बात करती हो मगर जमीनी हकीकत कुछ और ही है । योगी सरकार में एक दरोगा किसान से इस बात की रिश्वत लेने पर अड़ गया कि वह किसान बिना दरोगा की जानकारी के अपने खेत की मिट्टी को जेसीबी से समतल कराने लगा ।
जेसीबी चलने की जानकारी जैसे ही दरोगा को हुयी वह तत्काल मशीन को अपने कब्जे में ले लिया। जेसीबी को पुलिस ले जाने की जानकारी ज़ब किसान को हुई तो वह फोन कर कारण पूछा तो सिस्टम की बात करने लगा । दरोगा ने फोन पर कहा कि यह इलाका उसका है और बिना उसके मर्जी के कोई काम नहीं हो सकता । किसान ने काफी मिन्नतें मांगी, काफी दलील दी लेकिन दरोगा कोई बात सुनने को तैयार नहीं हुआ उसमें जेसीबी के बदले 2 लाख रुपये की रिश्वत की मांग की । दरोगा और किसान के बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है ।

वायरल ऑडियो का मामला जैसे ही पुलिस अधीक्षक पूनम के पास पहुंचा उन्होंने दरोगा को रिश्वत लेने के आरोप में सस्पेंड कर दिया।

वायरल ऑडियो को लेकर एसपी ने कार्यवाही जरूर कर दी लेकिन आरोपी दरोगा के बयान से एक बात तो साफ हो गया कि प्राइवेट कामों के लिए खेतों में मशीन बाद में चलती है सिस्टम पहले चलता है ।
उम्मीद है कि इस कार्यवाही के बाद किसानों के किसी भी कामों में सिस्टम चलाने वाले दरोगा एक बार जरूर सोचेंगे ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!