खाद्यान्न वितरण के रोस्टर में हुआ आंशिक परिवर्तन, जानें क्या है नया रोस्टर

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

– जिलाधिकारी ने खाद्यान्न वितरण के जून माह के रोस्टर में किया आंशिक परिवर्तन

– जून माह के पहले वितरण चक्र में अब 11 जून की जगह 14 जून तक हो सकेगा चना, चावल व गेहूँ का वितरण

– जून माह के द्वितीय वितरण चक्र में 20 जून से 30 जून तक होगा चना, चावल व गेहूँ का वितरण

– नोडल अधिकारियों की मौजुदगी में होगा खाद्यान्न वितरण

सोनभद्र । जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान में जिले में प्रवासी/अवरूद्ध प्रवासीजन का चिन्हांकन का कार्य चल रहा है और उन्हें फौरी रूप से डाटाबेस में शामिल करते हुए अनुमन्य आवश्यक वस्तुओं का वितरण कराया जा रहा है। मगर अभी भी बाकी बचे लाभार्थियों को वितरण किया जाना है, जिसके दृष्टिगत माह जून में वितरण के लिए रोस्टर में बदलाव भी किया गया है।
जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने परिवर्तित रोस्टर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जून महीने के प्रथम चक्र में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 के अन्तर्गत नियमित वितरण “प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना” अन्तर्गत चना बांटा जायेगा तथा “आत्मनिर्भर भारत योजना” के अन्तर्गत गेहूँ, चावल व चने का वितरण, जिसके वितरण के समाप्त होने की तारीख 11 जून थी, को बढ़ाकर 14 जून तक के लिए कर दिया गया है। इस योजना के तहत बाकी बची अवधि में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 के नियमित वितरण और “प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना” के अन्तर्गत आधार आधारित वितरण भी सम्पन्न हो सकेगा। जून महीने के दूसरे वितरण चक्र 20 जून से 30 जून तक रहेगा। आत्मनिर्भर भारत योजना के अन्तर्गत अतिरिक्त चालान वर्तमान में चल रहे पहले वितरण चक्र में 13 जून तक और दूसरे वितरण चक्र में 20 से 29 जून तक जारी हो सकेंगे। जून महीने के दूसरे चक्र में प्राक्सी के माध्यम से वितरण की तारीख की अन्तिम तारीख 30 जून तक होगी। दूसरे वितरण चक्र में “प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना” के अन्तर्गत चावल व चने का वितरण और “आत्मनिर्भर भारत योजना” के अन्तर्गत गेंहूं, चावल व चने का वितरण निर्धारित वितरण स्केल के मुताबिक किया जायेगा। इस दौरान नोडल अधिकारियों की उपस्थिति अनिवार्य रहेगी। निःशुल्क खाद्यान्न व चना प्राप्त कराने की जिम्मेदारी सम्बन्धितों की तय की गयी है। नोडल अधिकारी अपने मौजूदगी में खाद्यान्नें का वितरण कराना सुनिश्चित करेंगे।

जिलाधिकारी ने जिले के सभी उप जिलाधिकारियों, पूर्ति निरीक्षकों, नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया है कि कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए वर्तमान में जिले में विशेष सतर्कता के साथ सभी पात्रों को उचित दर के दुकानों के माध्यम से सोशल डिस्टेंसंग व व्यक्तिगत सफाई के साथ खाद्यान्नों का वितरण कराना सुनिश्चित करेंगे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!