नए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर चार ग्राम सभाओं में बाहर से आए प्रवासी श्रमिकों के थर्मल स्क्रीनिंग के बाद लिया गया उनका सेम्पल

मुकेश अग्रवाल (संवाददाता)


बीजपुर। स्थानीय एन टी पी सी स्टेशन के नीलगिरी क्वारन्टीन सेंटर पर मंगलवार को एक युवक में सेम्पल के माध्यम से कोरोना की पुष्टि होने पर जहाँ रिहंद स्टेशन के प्रबंधन द्वारा लोगों के सुरक्षा व वैश्विक महामारी कोविड – 19 को लेकर काफी चौकसी बरती जा रही है वहीं दूसरी तरफ देश के विभिन्न प्रान्तों से अपने -अपने घरों को वापस आने वाले प्रवासी मजदूरों को लेकर अब स्वास्थ्य महकमा भी सजग व सतर्क देखा जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग मंगलवार से ही बीजपुर थाना क्षेत्र के विभिन्न ग्राम सभाओं में उड़ीसा, महाराष्ट्र, दिल्ली, नोएडा, इलाहाबाद, अहमदाबाद, जयपुर, राजस्थान, आगरा, हरियाणा आदि स्थानों से अपने -अपने घरों को वापस लौटे प्रवासी श्रमिको के कोरोना जांच की प्रकिया प्रारंभ कर दी है।

इसी कड़ी में बुधवार को ग्राम सभा बीजपुर के पुनर्वास प्रथम में स्थित नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जनपद सोनभद्र से आए स्वास्थ्य विभाग के पांच सदस्यीय टीम ने डॉ0 शैलेन्द्र कमल के नेतृत्व में प्रवासी मजदूरों के कोरोना जांच के लिए सेम्पल लेने की प्रक्रिया पूरी की। नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सक डॉ0 राणा रणधीर ने बताया कि जनपद सोनभद्र से आई पांच सदस्यीय टीम के द्वारा बुधवार को स्थानीय थानाक्षेत्र के ग्राम सभा सिरसोती,बीजपुर, नेमना व डोडहर के ऐसे प्रवासी मजदूरों का सेम्पल कोरोना जांच के लिए लिया जा रहा है जो वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौरान देश की राजधानी दिल्ली व विभिन्न प्रान्तों से अपने-अपने गांव को वापस आए हुए हैं।

उन्होंने यह भी बताया कि मंगलवार को चिकित्सालय कर्मियों द्वारा बीजपुर, नेमना, सिरसोती व डोडहर के कुल 24 बाहर से आए हुए प्रवासी श्रमिको व ग्रामीणों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा चुकी है। आज बुधवार को सेम्पल लेकर उन्हें कोरोना जांच हेतु वाराणसी भेजा जाएगा। समाचार लिखे जाने तक चिकित्सक टीम द्वारा सेम्पल लेने की प्रक्रिया जारी रही। सोनभद्र जनपद से आए हुए पांच सदस्यीय टीम में डॉ0 शैलेन्द्र कमल अलावा फार्मशिस्ट आजाद,नर्स स्टाफ शिवरानी सिंह, लैब टेक्नीशियन(एल टी) अमित कुमार गुप्ता व चालक भोला प्रसाद शामिल थे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!