जिलाधिकारी ने किया एल-1 हॉस्पिटल का आकस्मिक

आनन्द कुमार चौबे/जयनाथ मौर्या (संवाददाता)

सोनभद्र । कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मद्धुपुर को एल-1 फैसिलिटी अस्पताल बनाया गया है। आज सुबह जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने एल-1 हॉस्पिटल का अकस्मिक निरीक्षण किया और उपस्थित कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि “होशियारी ही बचाव है, लिहाजा विश्व स्वास्थ्य संगठन के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए कोविड-19 एल-1 हास्पिटल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मधुपुर परिसर में सोनभद्र जिले के कोरोना संक्रमित भर्ती मरीजों का बेहतरीन तरीके से देख-भाल की जाय। पी0पी0 किट के इस्तेमाल के साथ ही सामाजिक दूरी व सेनिटाइजिंग व अन्य मानकों को पूरा करते हुए कोरोना मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देकर जल्द से जल्द रिकवर किया जाय। कोरेना संक्रमित मरीजों के इलाज व देख-भाल में लगे चिकित्सकों, पैरामेडिकल कार्मिकों के साथ ही मरीजों को भी मीनू के मुताबिक बेहतरीन व पौष्टिक भोजन मुहैया कराया जाय।”

इस दौरान मौके पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 एस0के0 उपाध्याय, प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ0 ए0के0 सिंह व डॉ0 अनिल आदि लोग मौजूद रहे।

जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमित मरीजों को मुहैया करायी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं, पौष्टिक भोजन, शुद्ध पेयजल, साफ-सफाई, अस्पताल परिसर के सेनिटाइजेशन आदि के बारे में पूछताछ करते हुए बेहतरीन सुविधाएं मुहैया कराकर रिकवर यानी संक्रमित मरीज को निगेटिव श्रेणी में लाये जाने की हिदायत दी। जिलाधिकारी ने बारी-बारी से कोविड-19 एल-1 हास्पिटल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मधुपुर में भर्ती सभी दसों संक्रमित मरीजों के स्वास्थ्य स्थिति की कैफियत तलब की और पौष्टिक भोजन मीनू के मुताबिक मरीज व डॉक्टर दोनों की व्यवस्था और बेहतर कराने के निर्देश दिया उन्होंने कहा कि सतर्कता के साथ ड्यूटी करने की जरूरत है। पीपी किट पहनकर ही चिकित्सक/स्वास्थ्य कार्मिक मरीजों की देख-भाल करें। लगातार अस्पताल परिसर को सेनिटाइज करते रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!