आयुष विभाग की ओर से आये डॉक्टरों ने रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए लोगों को दवाइयों का किट मुफ्त किये वितरित


आयुष मंत्रालय की पहल पर कोरोना महामारी के दौरान लोगों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए सोमवार को दक्षिण पूवीर् दिल्ली के ज़ाकिर नगर में मुफ्त दवाइयां वितरित कर लोगों को जागरूक किया गया। जाकिर नगर (पश्चिम) के आरडब्लूए अध्यक्ष इरकान चौधरी, हरयाली एनजीओ के प्रमुख मोहम्मद युसूफ और अलहिमा फाउंडेशन की ओर से जाकिर नगर में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया जिसमें आयुष विभाग की ओर से आये डॉक्टरों ने रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए लोगों को दवाइयों का किट मुफ्त वितरित किये।

आयुष विभाग से आये डॉक्टर अकरम ने बताया कि नियंत्रित क्षेत्र और रेड जोन में रहने वाले लाखों लोगों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय की ओर से यह बड़ा योगदान है। सरकार की ओर से मुफ्त में दवाइयां वितरित करने का सिर्फ एक ही मकसद है कि लोग स्वस्थ और मजबूत रहें ताकि उन्हें इस महामारी में किसी प्रकार का रोग ना लग सके।

उन्होंने कहा कि लोगों को दो तरह की दवाइयां वितरित की गई जिनमें खमीरा मरवारीज और आयुष जोशांदा के बीस पाउच हर एक को वितरित किया गया। इस दौरान घर घर जाकर दवाइयों के फायदे के बारे में भी लोगों को बताया गया और इसके सेवन के प्रति प्रेरित किया गया।

श्री चौधरी ने कहा कि सरकार की यह एक अच्छी पहल है। उन्होंने लोगों से इस दवाई को लेने का आग्रह करते हुए कहा कि यह बहुत फायदे की दवाई है इसलिए सभी को इसका सेवन करना चाहिए। इससे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होगी तो लोग हर तरह की बीमारियों से सुरक्षित रहेंगे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!