सरकारी भांग की दुकान पर बिक रहा गांजा, अधिकारी बोले- जांच के बाद होगी कार्यवाही

मुकेश अग्रवाल (संवाददाता)

बीजपुर । जहां एक तरफ जिले में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा बढ़ रहा है वहीं जिले में नशे का कारोबार भी तेजी से पांव पसार रहा है। लॉक डाउन में नशे के कारोबारियों की दुकानें बंद रही जिससे उन्हें काफी नुकसान हुआ, अब जब लॉक डाउन में छूट मिली तो कोई भी काम करने से बाज नहीं आ रहे ।
ताजा मामला बीजपुर का है, जहां सरकारी भांग की दूकान पर खुलेआम गांजा बिक रहा है।

भांग की दुकान की आड़ में गांजा बिकने की कई बार लोगों ने शिकायत भी की लेकिन अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुआ । शिकायत के बाद हर बार आबकारी विभाग का रटा रटाया जबाब मिलता है कि हम सबूत के आधार पर ही कार्यवाही कर सकते हैं, ठेका तो सरकारी भांग का होता है ।
इसी का फायदा उठाकर ठेकेदार द्वारा छोटी-छोटी पुड़िया बनाकर ₹20, 30 50, 60₹ रुपये तक बेच देता है।
लोगों का कहना है कि युवा वर्ग इस नशे की गिरफ्त में फंसता चला जा रहा है । लोगों का कहना है कि खुलेआम बिक रहे गांजे पर रोक नहीं लगाई गई तो युवा वर्ग पूरी तरह से नशे की गिरफ्त में होंगे और नशा की पूर्ति ना होने की दशा में वह अपराध की ओर बढ़ने लगेंगे ।
लंबे समय से क्षेत्र में बिक रहे गांजे को लेकर पुलिस विभाग भी सक्रिय नहीं है । हर कोई एक दूसरे पर पल्ला झाड़ने पर लगे रहते हैं ।
इस बाबत जब जिला आबकारी अधिकारी शैलेंद्र प्रताप सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यदि ऐसा किया जा रहा है तो यह गलत है और इसकी जांच कराकर उचित कार्यवाही किया जाएगा।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!