गरीबों के खाते से धन उड़ाने के आरोप में सहज जन सेवा केन्द्र कर्मी के खिलाफ मामला दर्ज

संजय केसरी (संवाददाता)

हो सकता है सहज जन सेवा केन्द्र का लाइसेंस रद्द

शासन प्रशासन को बनाने होंगे कड़े नियम, ताकि कोई दोबारा खाते से न निकाल सके धन

गुरमुरा । लॉक डाउन के दौरान लोगों के सामने समस्या न हो जिसके लिए सरकार द्वारा सोशल डिस्टेंसिग को लेकर ग्रामीणों के लिए सुविधा मुहैया कराया हैं ताकि इस महामारी ग्रामीणों को बचाया जा सके। ऐसे में डाला चौकी क्षेत्र के डाला चढ़ाई पर तीन दिन पहले एक ऐसा मामला प्रकाश में आया था जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया था । दरअसल सहज जन सेवा केन्द्र कर्मी द्वारा गरीब आदिवासी को आवास की सूची दिखाने के बहाने तीन आदिवासी महिलाओं से मशीन पर अंगूठा लगवाकर हजारो रुपये उनके खाते से पैसा निकाल लिया । महिलाओं को खाते से पैसे निकल जाने की जानकारी बैंक पहुंचने पर हुई । जिसके बाद महिलाएं डाला चौकी पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई।

जिसके बाद पुलिस ने पीड़ित आदिवासी महिला दसमतिया पत्नी शुख्खू निवासी पतगड़ी की तहरीर पर चोपन थाना में सहज जन सेवा केन्द्र संचालक गौरव पुत्र दूधनाथ निवासी डाला चढाई के विरुद्ध 419, 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है, पुलिस अब जांच पड़ताल में जुट गयी है।

लेकिन बड़ा सवाल यह है कि इस तरह का यह पहला मामला जरूर सामने आया है लेकिन जनपद में इस तरह के कितने मामले होंगे जो अब तक सामने नहीं आ सके होंगे । ऐसे में शासन प्रशासन को इस दिशा में भी सोचना होगा कि इस तरह का कृत्य दोबारा न हो । साथ ही आरोपी सहज जन सेवा केन्द्र संचालक के विरुद्ध कार्यवाही के साथ उसका लाइसेंस भी रद्द कर देना चाहिए । ताकि दोबारा कोई सहज जन सेवा केन्द्र संचालक ऐसी गलती करने की हिम्मत न कर सके ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!