बीपीएससी की ओर से निकाली गई खनिज विकास पदाधिकारियों की भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की ओर से निकाली गई खनिज विकास पदाधिकारियों (बीडीओ) की भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 18 मई थी जिसे अब बढ़ाकर 11 जून कर दिया गया है। अब परीक्षा शुल्क का भुगतान 18 जून तक ऑनलाइन मोड से किया जा सकता है। ऑनलाइन आवेदन 25 जून 2020 तक पूरी तरह भरा जा सकता है। सभी प्रमाण पत्रों के साथ आवेदन की हार्ड कॉपी आयोग के ऑफिस में स्वीकार करने की अंतिम तिथि 30 जून (शाम 5 बजे) है।

इच्छुक उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। बिहार सरकार के खान एवं भूतत्व विभाग में खाली पड़े खनिज विकास पदाधिकारियों के पदों को भरने के लिए ये भर्तियां निकाली गई हैं। कुल वैकेंसी की संख्या 20 है।

शैक्षणिक योग्यता:
ज्योलॉजी या एप्लाइड जियोलॉजी में कम से कम सेकेंड क्लास से एमएससी की डिग्री। या ज्योलॉजी में एमटेक या माइनिंग इंजीनियरिंग की डिग्री

उम्र सीमा:
21 से 37 वर्ष (आयु की गणना 1 अगस्त, 2019 से की जाएगी)। आयु की अधिकतम सीमा में एससी व एसटी वर्ग को 5 वर्ष और ओबीसी, अत्यंत पिछड़ा वर्ग एवं सभी वर्गों की महिलाओं को तीन वर्ष की छूट मिलेगी।

उम्मीदवारों का चयन:
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में पास होने वालों को ही इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। फाइनल मेरिट लिस्ट लिखित परीक्षा व इंटरव्यू में प्राप्त मार्क्स के आधार पर बनेगी।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!