कोरोना पाजीटिव मरीज मिलने के बाद अनपरा व नेवारी गांव को बनाया गया हाटस्पाट

जय प्रकाश (संवाददाता)

-दोनों गांवो को सेनेटाइज्ड कर सील किया गया


अनपरा। सोनभद्र में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के मामले में अब तक का सबसे बड़ा इजाफा हुआ है। तीन किशोंरो और एक बालक समेत पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया।सोनभद्र में अभी तक एक दिन में पांच मामले कभी नहीं आए थे। इसमें चार एक ही गांव के हैं। नए मामलों के साथ ही सोनभद्र में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। इसमें तीन स्वस्थ हो चुके हैं। पाजिटिव आए मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है।सीएमओ डॉ एसके उपाध्याय के अनुसार शुक्रवार दोपहर में चोपन के नेवारी गांव के चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। ये सभी 28 मई को गुजरात से आये थे। एक जून को रॉबर्ट्सगंज के डायट में इनका सैम्पल लिया गया था। चारों में एक 30 साल का युवक और बाकी तीन 18 साल के किशोर हैं। नेवारी को हॉट स्पॉट घोषित करते हुए सील कर दिया गया।
पांचवां मरीज 12 साल का एक बालक है। वह अनपरा के अनपरा गांव का निवासी है। वह 18 मई को पिता के साथ मुम्बई से आया था। पिता के साथ बालक का सैम्पल भी एक जून को भेजा गया था। पिता की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अनपरा गांव को भी हॉटस्पॉट बनाते हुए सील कर दिया गया।
पांचों को मरीजों को मिर्जापुर में बने कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। गांव में स्वास्थ्य विभाग और पुलिस टीम की निगरानी में मरीजों के घर सहित गांव को सेनेटाइज किया जा रहा है। आसपास के लोगों की सैंपिलंग की भी तैयारी हो रही है।


अब छह हॉटस्पॉट

सोनभद्र में अब छह हॉटस्पॉट हो गए हैं। शुक्रवार को नेवारी और अनपरा गांव को हॉटस्पॉट बनाया गया है। इससे पहले लोहरा, खेमपुर, पूरना कला और तियरा शिवदत्त गांव हॉटस्पॉट घोषित किये जा चुके हैं।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!