4 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद नेवारी गांव सील, सामानों की होगी होम डिलीवरी

रविन्द्र पाठक (संवाददाता)

■ किसी को बाहर निकलने की इजाजत नहीं

■ कल पंचायत विभाग पूरे गांव को करेगा सेनिटाइज

■ पूरे गांव के लोगों की हो सकती है जांच

■ चार कोरोना मरीजों के परिजनों को प्रशासन ने जांच के लिए भेजा

■ ग्रामीणों में दहशत

जुगैल । स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत नेवारी में उस समय हड़कम्प मच गया ज़ब गुजरात से लौटे चार लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गयी ।
स्वास्थ्य विभाग के पास जैसे ही रिपोर्ट आई स्वास्थ्य विभाग समेत जिला प्रशासन में हड़कम्प मच गया । शुक्रवार को सोनभद्र में 5 कोरोना पॉजिटिव केस आया, जिसमें नेवारी के अलावा अनपरा से भी एक शामिल था ।

कंट्रोल रूम से सूचना मिलते ही जुगैल पुलिस तत्काल एलर्ट हो गयी और नेवारी के लिए रवाना हो गया । इसके बाद आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी समेत प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुंच गया ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नेवारी गांव के चारो व्यक्ति विगत एक सप्ताह पूर्व गुजरात से वापस लौटे थे । जिसकी सूचना ग्राम प्रधान द्वारा जिला प्रशासन को दी गई थी। जिसपर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने चारों का कोविड 19 टेस्ट के लिए ब्लड सैंपल भेजा था और उन चारों को घर में ही क्वारंन्टीन किया गया था । आज शुक्रवार को जब इन चारों लोगों का टेस्ट कोरोना पाजिटिव मिला तो गांव में सनसनी फैल गई । दोपहर में ही मुख्य चिकित्साधिकारी, सीओ ओबरा भास्कर वर्मा, चोपन सीएचसी अधिक्षक डॉ आर एन सिंह, बीडीओ श्रवण राय, प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सिंह, ग्राम पंचायत अधिकारी शंकर यादव आदि पहुंच कर सभी चारों मरीजो को स्वास्थ्य विभाग के निगरानी में आईसुलेशन वार्ड मिर्जापुर के लिए भेज दिया गया।

उसके बाद मौके पर पहुंचे घोरावल एसडीएम व तहसीलदार ने पूरे एरिया को सील कर दिया ।नेवारी गांव की तरफ जाने वाले हर मार्ग को बांस व बल्ली से सील कर दिया गया । प्रशासन ने ग्राम प्रधान को सचेत करते हुए कहा कि गांव में कोई भी बाहर नहीं निकलेगा । गांव में एनाउंसमेंट कर लोगों को बताया जाए । साथ ही प्रशासन ने राशन के लिए 5 व सब्जी के 2 दुकानदार का लाइसेंस जारी किया गया है, जो होम डिलीवरी करेगा ।

ऐतिहात के तौर पर प्रशासन उक्त चारों मरीजों के 30 सदस्यों को जांच के लिए जिला अस्पताल ले गया है । अब इस बात का पता लगाया जा रहा है कि इन दिनों कितने लोगों से पॉजिटिव मरीजों का संपर्क हुआ ।
बताया जा रहा है कि इतनी बड़ी संख्या को देखते हुए प्रशासन पूरे गांव के लोगों की जांच करा सकती है । उधर पंचायती विभाग शनिवार को पूरे नेवारी गांव को सेनिटाइज करने की तैयारी कर रही है ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!