विश्व पर्यावरण दिवस पर विशद संगोष्ठी का किया आयोजन

राजकुमार गुप्ता (संवाददाता)

घोरावल। विश्व पर्यावरण दिवस पर शुक्रवार को नव प्रतिष्ठित पौधशाला पेढ़ के परिसर के पर्यावरण दिवस पर विशद संगोष्ठी का आयोजन नगर पंचायत घोरावल के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ जहाँ पर्यावरण सुरक्षा के विविध बिंदुओं पर वक्ताओं ने सघन प्रकाश डाला।
घोरावल नगर पंचायत अध्यक्ष राजेश कुमार ने अपने सम्बोधन में परि-आवरण की शुद्धता पर कहा कि वायुमंडल पूरी तरह परिपुष्ट रहेगा अपनी शक्ति में तभी प्राणवायु पादप व प्राणियों के लिए सर्वदा उपयोगी रहेगी। पौधरोपण व जल प्रदूषण पर कई तथ्यों के साथ मानव जीवन रेखांकित किया।
मंचस्थ डॉ परमेश्वर दयाल श्रीवास्तव ने लॉकडाउन में प्रदूषण व दुर्घटना कम होने तथा वायुमंडल सफल संचालित होते रहने साथ ही पर्यटन पर प्रकाश डाला अपने व्यक्तव्य में।

अध्यक्षता कर रहे आयोजन संचालक सरजू प्रसाद वन क्षेत्राधिकारी ने नयी नर्सरी से तैयार पौधों व उनकी गुणवत्ता पर प्रकाश डालने के साथ ही पर्यावरण की महत्ता मानव के सहयोग से ही बतायी व पर्यावरण और प्राणी का एक दूसरे से अन्योन्याश्रित सम्बन्ध बताया। राजेन्द्र कुमार मानव ने भी पर्यावरण का सम्बंध पादपों उद्धृत करते हुए विचार व्यक्त किये । प्रमुख रूप से इनामुल हक़ अंसारी के साथ नीटू शर्मा और वन दरोगा के साथ समस्त स्टाफ और ग्रामीणजन, समाजसेवी मौजूद रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!