भाजपा किसान मोर्चा जल संरक्षण ने पर्यावरण दिवस पर चलाया वृक्षारोपण का महाअभियान

मनोज बर्मा (संवाददाता)

रेणुकूट। पेड़ आसमान में उगेंगे और धरती की ओर झुकेंगे। जमीन से किसी फव्वारे की तरह उठेगी बारिश और आकाश को गीला कर देगी। सितारे बिखरे हुए बीजों जैसे होंगे। एक दिन हर सितारा अंकुरित होगा।
उक्त पंक्तियों को प्रेरणा मानकर विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा जल संरक्षण सोनभद्र की टीम द्वारा वृक्षारोपण का आयोजन किया गया । किसान मोर्चा जल संरक्षण काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद्र मिश्रा के निर्देशानुसार पिपरी स्थित गुरु कृपा आश्रम ट्रस्ट के शाखा कार्यालय तुर्रा, पिपरी के बगीचे में वृक्षारोपण किया गया। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष उमेश कुमार ओझा ने स्वयं फावड़ा चलाकर वृक्षारोपण किया।

जिला अध्यक्ष ओझा ने पर्यावरण प्रेम को प्रदर्शित करते हुए कहा कि वृक्ष इस धरा को प्रदूषण मुक्त करते हैं और बादलों को आकर्षित करके धरा को पुनः जल प्रदान करते हैं क्योंकि जल है तो कल है।जल संरक्षण करें इस उद्देश्य से आज वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया गया।इस अवसर पर जिलाध्यक्ष विभिन्न स्लोगनो – वृक्ष धरा के भूषण दूर करे प्रदूषण। जल ही जीवन है जल है तो कल है। जल बचाएं,आने वाली पीढ़ियों का भविष्य सुरक्षित बनायें। के माध्यम से लोगों को जागरूक किया।वहां उपस्थित समस्त पदाधिकारियों द्वारा मास्क पहनकर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए वृक्षारोपण किया गया।
उक्त अवसर पर कार्यक्रम में गुरु कृपा आश्रम के मुखिया प्रवीण चन्द्र पाण्डेय, भाजपा किसान मोर्चा जल संरक्षण के उपाध्यक्ष अमरजीत सिंह, जिला मंत्री जितेंद्र सिंह, मंडल अध्यक्ष रेणुकूट आयुष तिवारी, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के महासचिव रजनीश चौबे, नवीन पांडे, वेदांत पांडेय, अंकुर मिश्रा आदि ने वृक्षारोपण कर अपने नित निरंतर प्रकृति प्रेम को प्रदर्शित किया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!