अनलॉक 0.1 : करोना वायरस का खतरा बरकरार, मगर लोग बेखबर, आंकड़ों में हो रहा इजाफा

आलोक शर्मा (संवाददाता)

◆ सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर उड़ाई जा रही धज्जियां, लोग मास्क के प्रति भी नहीं है सचेत

आंवला । जिले में लगातार करोना वायरस के पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़ रही है मगर यहां के जिम्मेदार व्यापारी व नागरिक अपनी भागीदारी पूरी ईमानदारी से नहीं निभा रहा है । आलम यह है कि प्रशासन द्वारा बनाये गए रोस्टर के हिसाब से कोई चलने को तैयार नहीं है । बाजार में पहले की तरह भीड़भाड़, ना कोई सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना कोई मास्क लगाए हुए । जबकि पॉजिटिव केसों को लेकर मीडिया में लगातार खबरें भी आ रही हैं ।

अनलॉक 0.1 में जनता के साथ-साथ सरकारी प्रतिष्ठान भी अपनी जिम्मेदारी समझने को तैयार नहीं है । जहां इस वैश्विक महामारी के खिलाफ विकसित देशों में त्राहि-त्राहि मची हुई है वहीं अब भारत में भी इसके आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं । पिछले दो दिन से जनपद न्यूज Live लगातार बैकों में उमड़ रही भीड़ को लेकर खबरें प्रकाशित कर रहा है कि कैसे हर सरकारी बैंकों पर गार्डों की तैनाती दी गई है बैंकों के एटीएम पर भी भीड़ को लेकर कोई रोक तो नहीं है तस्वीरें साफ स्पष्ट करती हैं की सरकारी प्रतिष्ठान इस भयंकर महामारी के प्रति सच्ची निष्ठा के साथ कार्य नहीं कर रहे है ।

मनोना के समाजसेवी जयदीप पाराशरी ने बताया कि वे अपने ग्राम वासियों को लगातार इस महामारी के प्रति सचेत कर रहे हैं लेकिन ग्रामवासी कहते हैं कि आंवला में तो इस तरीके का कोई आवाहन नहीं हो रहा है । सभी दुकानें खुल रही हैं । बाजारों में पूरी रौनक के साथ लोग भीड़भाड़ लगा रहे हैं, मास्क भी इक्का-दुक्का लोग ही लगाए नजर आते हैं ।

बहरहाल इस वैश्विक महामारी के प्रति यदि हम नहीं चेते तो हमें और गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!