30 जून तक पीएम किसान सम्मान निधि में शामिल किसानों को दें किसान क्रेडिट कार्ड : डीएम

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम की अध्यक्षता में “प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना” के लाभार्थियों को क्रेडिट कार्ड से आच्छादित करने सम्बन्धी समीक्षा बैठक सम्पन्न हुआ।
बैठक में जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने बैंकर्स को निर्देशित करते हुए कहा कि “देश व प्रदेश की सरकार लघु एवं सीमांत किसानों के आय को बढ़ाने के लिए “प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना” के सभी लाभार्थियों को किसान क्रेडिट कार्ड से आच्छादित किया जाय। बैंकर्स सर्विस एरिया का बहाना न बनायें, सकारात्मक रूख अपनाते हुए “प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना” के लाभार्थियों का के0सी0सी0 मानक के अनुरूप बनायें और जरूरत के मुताबिक अलग से पशु पालन के लिए दो लाख रूपये तक का कर्ज भी दें। लापरहवाह बैंक मैनेजरों को चिन्हित किया जाय और जरूरत के मुताबिक कार्यवाही भी की जाय।”

जिलाधिकारी ने मौके पर मौजूद लीड बैंक प्रबन्धक से “प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना” के सभी लाभार्थियों को किसान क्रेडिट कार्ड उपलब्ध कराये जाने क कैफियत तलब की और मानक के अनुरूप लक्ष्य पूरा न होने पर सोशल डिस्टेसिंग बनाये रखते हुए पात्रों के लम्बित प्रकरणों को जल्द से जल्द निस्तारित करने के निर्देश देते हुए कहा कि बैंकर्स निर्धारित प्रारूप-1 व 2 में सम्बन्धित प्रगति रिपोर्ट नियमित रूप से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि पूरी तत्परता के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए 30 जून तक “प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना” के सभी लाभार्थियों को किसान क्रेडिट कार्ड से आच्छादित किया जाय।

बैठक में जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम के अलावा मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी, लीड बैंक प्रबन्धक सूर्यदत्त संतोषी, उप निदेशक कृषि ए0के0 गुप्ता, जिला कृषि अधिकारी पीयूष राय, जिला पशु पालन अधिकारी डॉ0 ए0के0 श्रीवास्तव, डीडीएम नाबार्ड सहित बैंकर्स आदि मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!