डाला गोलीकांड में शहीदों को दी गई श्रंद्धाजलि

शशिचौबे (संवाददाता)

डाला । डाला गोलीकांड में शहीदो की शहादत पर आज दो मिनट का सांकेतिक चक्काजाम कर आज शहीद परिजनो के साथ लोगो द्वारा श्रद्धांजलि दिया गया।
2 जून 1991 मे डाला सीमेंट फैक्ट्री के सार्वजनिक क्षेत्र से निजीकरण किए जाने का विरोध करते हुए डाला बस स्टैंड पर हजारों श्रमिकों ने तत्कालीन सरकार की नीतियों का विरोध मे धरना प्रदर्शन किया गया था जिसके तहत वर्तमान मजदुर निजीकरण के खिलाफ मे डाला बस स्टैण्ड पर हजारो मजदुरो ने चक्काजाम किया गया था लम्बे समय तक चले जाम को लेकर पुलिस द्वारा धरना दे रहे मजदुरो पर गोली चलाने से नौ लोगो की मौत हो गई थी जिसको लेकर उन शहीदों का क्रांतिकारी अभिवादन करने के लिए प्रतिवर्ष 2जून को दोपहर में 3.20 बजे मौन श्रद्धांजलि और पुष्पार्पण का कार्यक्रम होता है। डाला गोली कांड के अमर शहीद छात्र राकेश तिवारी, कवि रामप्यारे विधि, शैलेंद्र राय, नंदलाल, बाल गोविंद, नरेश राम, सुरेंद्र द्विवेदी, रामधारी, दीनानाथ थे, जिनकी शहादत को याद करते हुए स्थानीय मजदूरों ने उन शहीदो प्रत्येक दो जुन के दिन याद करते हुए डाला शहीद स्थल पर एकत्रित होकर उन मजदूरों को श्रंद्धाजंली दिया जाता है ।

आज 2 जून के दिन डाला शहीद स्थल पर पूजन का कार्यक्रम के बाद उपस्थित सभी लोगों ने मजदूरों को शहीद बताया गया और कहा गया कि मजदूर देश की रीढ़ है और इन मजदूरों पर गोली चलाना उस सरकार की विफलता का कारण रहा है वहीं आज शहीद स्थल पर सभी लोगों ने उन शहीदों को याद करते हुए दो मिनट का सांकेतिक चक्का जाम करते हुए शहीद स्थल पर पहुचकर फुल चढाकर श्रद्धांजलि दिया गया। इस मौके पर नेता धर्मवीर तिवरी, सर्वण कुमार, हरेन्द्रर पाण्डे धीरेन्द्र सिह, सुशील सिह,अंजनी पटेल, दयालु पटेल, नीरज द्विवेदी, मुकेश जैन, ओम प्रकाश तिवारी,गायत्री तिवारी,दिपक दुबे,अल्ट्राटेक युनिट हेड राहुल सहगल,रमेश ओझा,सुरेश शर्मा, दिनेश यादव , राम जी दुबे,प्रदीप शुक्ला,विजय कुमार के साथ शहीदो के परिजनो ने श्रंद्धाजली दिया गया।

इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं व अल्ट्राटेक के द्वारा उपस्थित लोगो के बीच मास्क का वितरण भी किया। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार नरेन्द्र नीरव ने किया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!