महाराष्ट्र में कोरोना को लेकर सारे उपाय बेअसर, 24 घंटों में कोरोना से 76 लोगों की मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर

देश भर में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है । देश में सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र से सामने आए हैं । पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 2361 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है । वहीं, 24 घंटों में कोरोना से 76 लोगों की मौत हो गई । इसके साथ महाराष्ट्र में अब तक 2362 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है ।

महाराष्ट्र में कुल मरीजों की संख्या 70,013 पहुंच गई है । सूबे में एक्टिव मरीजों की संख्या 37,534 है । अब तक 30,108 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं ।महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मरीज मुंबई से सामने आए थे।

ताजा आंकड़ों के बाद मुंबई में अब कोरोना संक्रमित 41,099 हो गए हैं । मुंबई में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1,319 है । मुंबई में 16,985 मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज हो चुके हैं । मुंबई में अभी तक 22,789 एक्टिव मरीज हैं । मुंबई में पिछले 24 घंटे में 1,413 मरीज सामने आए हैं और 40 लोगों की मौत हो गयी ।

केंद्रीय गृह मंत्रालय की गाइडलाइंस के बाद अलग-अलग राज्यों ने भी अपने नियम जारी कर दिए हैं । महाराष्ट्र देश में सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में से एक है, ऐसे में यहां भी सावधानी के हिसाब से छूट दी गई है।

महाराष्ट्र में 1 जून से मिल रही छूट को ‘मिशन बिगिन अगेन’ नाम दिया गया है । जिसके तहत ग्रीन, ऑरेंज और कंटेनमेंट जोन के हिसाब से छूट को बांटा गया है।महाराष्ट्र में अलग-अलग फेज में कई तरह की छूट लागू होंगी । प्रदेश में ग्रीन जोन में टैक्सी, टू व्हीलर, फोर व्हीलर, खेती, दुकान, सामान की सप्लाई, शराब की दुकानें, सरकारी दफ्तर, बैंक, होम डिलीवरी रेस्तरां को इजाजत दे दी गई है ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!