मास्क नहीं लगाया तो नहीं मिलेगा सामान

मनोहर कुमार( संवाददाता)

बाजार को है भीड़ से बचाना
मास्क,कवर,ग्लब्ज व सेनेटाइजर अनिवार्य
लॉक डाउन पांच में सख्त हुए नियम

चन्दौली। कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने व इसके प्रभाव व फैलाव को रोकने के लिए सख्ती बरती जा रही है। लॉक डाउन फेज फाइव सहूलियत के साथ सख्ती बरती गई है।हर जगह मास्क लगाने, हेड कवर, ग्लव्स व सेनिटाइजर अनिवार्य कर दिया है।बाजार को भीड़ से बचाने के लिए नियम कड़े किये गए। अब दुकानों पर सामान लेने वालों को मास्क पहन कर आना होगा।नहीं तो सामान नहीं मिलेगा।
भारत सहित विश्व के अधिकांश देश समय कोरोना के जकड़ में हैं।कातिल कोरोना ने लोगों की जीवन जोखिम में डालने के साथ आर्थिक रुप से कमजोर कर दिया है।भारत में कोरोना के संक्रमण से बेजार लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।भारत कोरोना के नये मामलों में भारी वृद्धि जारी है।24 घण्टे में नये 8392 मामले सामने आए है।
230 संक्रमितों की मौत हो गई
सोमवार को कुल 190535 हैं
जिसमे कुल 91819 ठीक हुए है। तो सक्रिय मामले-93322 हैं।
कोरोना को हराने के लिए 24 मार्च से लॉक डाउन के चलते लगी पाबन्दी फेज वाइज हटाई का रही है। फेज फाइव में काफी कुछ खोंले जाने की इजाजत मिली है।केंद्रीय गाइड लाइन के तहत इस ढील में काफी सख्ती दिखाई गई है।बाजारों को भीड़ से भी बचाना है।इसके लिए रोस्टर नियम बन रहे हैं। नियमों में सख्ती बरती की गई है।मास्क,ग्लब्स, हेड कवर के अलावा सेनेटाइजर अनिवार्य किया गया।हर सन्स्थान व कर्मचारियों को इसका पालन करना है।दुकानों पर आने वाले ग्राहकों व दुकानदारों को भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है।दुकान पर आने वाले ग्राहकों को मास्क लगाने पर सामान मिलेगा। बाज़ार को भीड़ मुक्त करने के लिए रोस्टर के अनुसार दुकान खोलने की इजाजत दी गई।संक्रमण से बचने के लिए लोगों को सावधान व जागरूक रहने की चेतावनी दी गई है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!