कोन के युवक को नहीं था कोई लक्षण, फिर भी निकला कोरोना पॉजिटिव, विभाग सकते में

पी0के0 विश्वकर्मा (संवाददाता)

■ सूरत से ट्रक द्वारा आया था सोनभद्र, 60 लोग थे ट्रक पर सवार

■ होम क्वारंटिन के बाद भी युवक का बाहर आना-जाना था

■ कोरोना पांजीटिव युवक गुरुवार को गया था कोन बैंक

■ प्रशासन ने किया एरिया को सील

कोन । गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग में उस समय हड़कम्प मच गया ज़ब कोन क्षेत्र के खेमपुर गांव का एक युवक कोरोना पॉजिटिव निकल गया । उक्त युवक 14 मई को सूरत से काम कर सीधे वापस गांव आया था। जिसके बाद जिसे ग्राम प्रधान द्वारा उक्त युवक का सैम्पल भेजवाया गया था। जिसकी रिपोर्ट गुरुवार को पांजीटिव आते ही प्रशासन समेत गांव में हडकंप मच गया ।

जिसके बाद गुरूवार को आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की टीम उक्त युवक के घर पहुंच गयी और उसे एम्बुलेंस द्वारा मिर्जापुर के विंध्याचल मंडलीय कोरोना सेंटर भेज दिया गया । तथा शेष घर में रह रहे एक भाई पत्नी समेत सात लोगों को क्वारेन्टाइन हेतु रावर्टसगंज भेज दिया गया । मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने उस इलाके को सील करते हुये हांटस्पाट घोषित कर दिया है ।

इस पूरी प्रक्रिया के बाद भी प्रशासन का टेंशन कम नहीं हुआ है । सूत्रों की माने तो पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद जब सीएमओ ने उक्त युवक से बात की तो उसने बताया कि वह ट्रक द्वारा सूरत से सीधे कोन पहुंचा था । उसके अंदर कोरोना का कोई लक्षण भी नहीं था लेकिन गाँव वालों की वजह से उसका सैम्पल टेस्ट के लिए भेजा गया था । कोन के उक्त युवक ने सीएमओ को यह भी बताया कि जिस ट्रक से वह आया था उसमें 60 लोग औऱ थे और वे सभी लोग कोन थाना क्षेत्र के देवाटन, गिधिया, करईल, व बागेसोती के ही थे ।

सूत्रों के मुताबिक सीएमओ को फोन पर दी जा रही जानकारी में उक्त युवक ने यह भी बताया कि उसे कोई लक्षण नहीं था, इसलिए वह बाहर भी आता-जाता रहा है।

स्थानीय अधिकारियों को पूछताछ में युवक ने कई अहम जानकारी दी है । जिसके आधार पर अब प्रशासन उन सभी लोगों को पता लगाने में जुट गई है जो इसके संपर्क में रहा । इसी बीच आज इस बात की भी चर्चा रही कि उक्त युवक गुरुवार को कोन बैंक भी गया था ।
बहरहाल युवक को कोरोना पॉजिटिव सुनते ही कोन क्षेत्र के ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। शाम को उक्त युवक के गांव पर स्वास्थ्य विभाग व सदर एसडीएम, सीओ ओबरा मौजूद थे ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!