पंडित नेहरू के विचार अाज भी हैं प्रासंगिक

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज भारतीय युवा कांग्रेस ने अशोक नगर, वार्ड नं0-21 में युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष आशुतोष कुमार दुबे (आशु) की अध्यक्षता में देश के प्रथम प्रधानमंत्री पं0 जवाहरलाल नेहरू की 56वीं पुण्यतिथि मनाई गयी। युवा कांग्रेसियों ने “रघुपति राघव राजाराम पतित पावन सीताराम” का उच्चारण कर पंडित नेहरू को याद किया।

आशुतोष दुबे ने कहा कि “देश की आजादी की लड़ाई में उन्होंने प्रमुख भूमिका तो अदा की ही, आजादी के बाद देश को सही दिशा देने में भी अहम रोल अदा किया। उन्होंने कहा कि उनके विचार आज भी प्रासंगिक हैं, जिसके अनुसरण की जरूरत है। पंडित नेहरू को सोनभद्र से बहुत लगाव था और वह सोनभद्र को “मिनी स्विट्जरलैंड” के रूप में देखते थे। सोनभद्रवासियों के लिए ही उन्होंने रिहंद डैम/हिंडाल्को की स्थापना करायी।”

इस दौरान युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बाँह पर काली पट्टी बांधकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार “लल्लू” की गिरफ्तारी का विरोध भी जताया। सदर उपजिलाधिकारी से मुलाकात कर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंप कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार “लल्लू” जे रिहाई की माँग की।

इस दौरान जिला उपाध्यक्ष ओमप्रकाश राम, विधानसभा राबर्ट्सगंज अध्यक्ष श्रीकांत मिश्रा, सोशल मीडिया कोडिनेटर सूरज वर्मा, ब्लॉक राबर्ट्सगंज अध्यक्ष प्रदीप चौबे उपस्थित रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!