यूपी में 10 आईपीएस अफसरों का तबादला, प्रशांत कुमार नए एडीजी बनाए गए

उत्तर प्रदेश में 10 आईपीएस अफसरों का तबादला किया गया है । मेरठ जोन के एडीजी रहे प्रशांत कुमार यूपी के नए एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) बनाए गए हैं । आईपीएस राजीव सभरवाल को एडीजी मेरठ जोन नियुक्त किया गया है । वहीं, लक्ष्मी सिंह लखनऊ जोन की आईजी नियुक्त की गई हैं । बीके सिंह को पीएसी के साथ एडीजी सुरक्षा का प्रभार मिला और आईजी रेंज लखनऊ एस के भगत गृह विभाग में सचिव बने । इसके अलावा प्रदेश में 5 चिकित्सा अधिकारियों का तबादला किया गया है ।

इससे पहले योगी सरकार ने अधिकारियों के तबादले को लेकर एक आदेश जारी किया था ।आदेश के मुताबिक, सरकार ने अधिकारियों और कर्मचारियों के ट्रांसफर पर रोक लगा दी थी । इसमें आईएएस, आईपीएस, पीसीएस, पीपीएस समेत सभी कर्मियों के ट्रांसफर पर रोक शामिल हैं । 2020-2021 में कोरोना महामारी के चलते अग्रिम आदेशों तक तबादले पर रोक लगाया गया है ।

आदेश में कहा गया था कि वर्ष 2020-21 में कोरोना महामारी के चलते अग्रिम आदेश तक ट्रांसफर पर रोक रहेगी । इसके अलावा सेवानिवृत्ति (रिटायरमेंट), मृत्यु, बीमारी, प्रोन्नति (प्रमोशन), त्यागपत्र (इस्तीफा), निलंबन, बर्खास्तगी से खाली पदों को अनुमोदन लेकर ही मिलेगी तैनाती ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!