मनरेगा मजदूरों में साबुन तथा मास्क का वितरण

धर्मेन्द्र गुप्ता (संवाददाता)

विंढमगंज । विकास खंड दुध्दी के अंतर्गत ग्राम पंचायत केवाल व धूमा में मनरेगा के तहत कराए जा रहे कार्यो में लगे मजदूरों को हिन्डाल्को जन सेवा ट्रस्ट के सौजन्य से मास्क व साबुन का वितरण मुख्य ब्लॉक संयोजक दिनेश प्रसाद यादव व विंढमगंज थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह ने किया।

कोरोना वायरस के कारण जहां आम जनजीवन परेशान हाल है वहीं सरकार के मंशा के अनुरूप गांव के मजदूरों के जीवन यापन के लिए मनरेगा का कार्य शुरू करा दिया गया है, जिसके तहत केवाल ग्राम पंचायत में केवाल बंधा से सटे इंद्रदेव यादव के खेत में 30 बाई 30 की कच्ची बावली का निर्माण लगभग तीन लाख 81 हजार रुपए की लागत से बनवाए जा रहे हैं।

मौके पर मौजूद ग्राम प्रधान बोधाराम ने बताया कि पानी संचय करने के लिए सरकार के मंशा के अनुरूप मनरेगा के तहत कच्ची बावली का निर्माण कार्य कराया जा रहा है जिसमें गांव के दर्जनों मजदूर प्रतिदिन कार्य कर रहे हैं। वही ग्राम पंचायत धूमा के प्रधान राम प्रसाद यादव ने बताया कि पंचायत के अंतर्गत सुकेसरी देवी पत्नी स्वर्गीय रोवन भुइयां के खेत की समतलीकरण का काम मनरेगा के तहत गांव के दर्जनों मजदूरों को लगाकर कराया जा रहा है ताकि गांव में विकास कार्य भी हो सके तथा मजदूरो का जीवकोपार्जन भी हो सके। इस मौके पर हिंडालको जन सेवा ट्रस्ट के मुख्य ब्लॉक संयोजक दिनेश प्रसाद यादव व थाना अध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह ने कार्य स्थल पर पहुंचकर मनरेगा में लगे मजदूरों को मास्क व साबुन का वितरण किया गया तथा बताया गया कि कोरोना वायरस के मद्देनजर आप सभी लोग मास्क का उपयोग अवश्य करेंगे तथा समय-समय पर साबुन से अपने हाथों को साफ सुथरा करते रहेंगे आप इस चिलचिलाती धूप में मजदूरी करके अपना व अपने परिवार के जिवकोपार्जन के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

इस मेहनत के साथ-साथ आप सभी लोग शासन के दिशा निर्देश का पालन करते हुए इस गंभीर बीमारी से बचाओ के लिए काम करने के दौरान तथा बाहरी लोगों के बीच रहने के दौरान मास्क का उपयोग अवश्य करें ।मजदूरी करने के बाद घर पहुंचने पर अपने हाथ पैर को खूब अच्छी तरह से साबुन से धो करके ही अपने परिवार के बीच जाए ताकि आपका जीवन तथा आपके परिवार का जीवन सुरक्षित रहे। इस मौके पर रामचंद्र पंचायत मित्र, सचिव उमेश चंद , सोमारू गोंड, सुमन कुमार, रामाशीष यादव, वीरेंद्र कुमार, रुद्रकांत, रामाश्रय पासवान सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!