महाराष्ट्र में कम नहीं हो रहा कोरोना का कहर, 24 घण्टे में 2436 कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए

कोरोना वायरस के केस में लगातार बढोतरी होती जा रही है । महाराष्ट्र भारत में सर्वाधिक प्रभावित राज्य है। महाराष्ट्र में संक्रमित मरीजों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है । महाराष्ट्र में पिछले 24 घण्टे में 2436 कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं।

वहीं राज्य में पिछले 24 घंटे में 60 लोगो की मौत कोरोना वायरस की वजह से हो गई है । कुल मौत की बात करें तो राज्य में अब तक 1695 लोगो की कोरोना से मौत हो चुकी है । वहीं कुल मामले की संख्या महाराष्ट्र में बढ़कर 52667 तक पहुंच गया है। महाराष्ट्र के बाद देश में गुजरात, तमिलनाडु और दिल्ली ऐसे राज्य हैं जहां कोरोना वायरस के केस ने रफ्तार पकड़ी है ।

मुंबई के धारावी इलाके में आज 42 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं । इस इलाके से कुल मामलों की संख्या 1583 है। आज कोई मौत नहीं हुई है । इस बात की जानकारी बृहन्मुंबई नगर निगम ने दी है ।

महाराष्ट्र में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी इसकी चपेट में आ रहे हैं । पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 51 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए । अब राज्य में कोरोना पॉजिटिव पुलिसकर्मियों की संख्या 1809 हो गई है । इन 1809 में से कुल 194 पुलिस अधिकारी और 1615 पुलिस कर्मचारी शामिल हैं. कोरोना से अब तक 18 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है। हालांकि अच्छी बात ये है कि इनमें से 678 पुलिसकर्मी कोरोना को मात देकर घर लौट गए ।

आम से लेकर खास तक हर किसी को धीरे-धीरे कोरोना अपनी चपेट में ले रहा है । आज उद्धव ठाकरे सरकार के एक और वरिष्ठ मंत्री अशोक चव्हाण कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं । अशोक चव्हाण राज्य के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं । चव्हाण से पहले उद्धव सरकार में मंत्री जितेंद्र अव्हाड़ भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे । जितेंद्र अव्हाड़ के साथ उनके 14 निजी स्टाफ को भी कोरोना संक्रमण ने अपनी चपेट में ले लिया था ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!