मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ पीस कमेटी की हुई बैठक

फ़ैयाज़ खान मिस्बाही (ब्यूरो)

ग़ाज़ीपुर । गाजीपुर विभिन्न थानों में मुस्लिम धर्मगुरुओं, उलेमाओं संग पीस कमेटी की बैठक हुई। इसमें पर्व को शांतिपूर्ण और आपसी सद्भावना और भाई चारे के बीच मनाने की अपील की गई। अधिकारियों ने कहा कि कोरोना वायरस को देखते हुए घरों पर ही ईंद मनाएं । सोशल डिस्टेंसिंग का भी हो पालन। इस दौरान ईद की नमाज घरों पर अदा करने की अपील की गई।
सुहवल थाना परिसर में आयोजित बैठक में प्रभारी निरीक्षक संजय वर्मा ने कहा कि घरों पर ही ईंद मनाएं। सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया जाए। कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए ईद की नमाज घर पर ही पढ़ें। उधर लोगों ने पर्व के मौके पर विभिन्न गांवों में बिजली, पानी साफ-सफाई जैसी सुविधाओं की पर्याप्त व्यवस्था की मांग उठाई। इस पर उन्होंने जल्द समस्या के समाधान का आश्वासन दिया गया।

इस मौके पर उपनिरीक्षक सत्यनारायण यादव, उपनिरीक्षक सत्यप्रकाश, उपनिरीक्षक राजेश कुमार गिरी, सिकंदर, शहाबुद्दीन, जुबैर, मन्नौवर अंसारी आदि मौजूद रहे। बहादुरगंज पुलिस चौकी में हुई पीस कमेटी की बैठक में उपजिलाअधिकारी कासिमाबाद रमेश मौर्या एवं क्षेत्राधिकारी कासिमाबाद महमूद अली के में नेतृत्व हुई।
इस मौके पर उपजिला अधिकारी ने कहा कि लॉकडाउन के चलते ईद की नमाज मस्जिद एवं ईदगाह के बजाय घर में ही अदा करना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए वैश्विक महामारी से बचा जा सकता है। इस अवसर पर कोतवाल बलवान सिंह, चौकी प्रभारी सुनील कुमार शुक्ला, चेयरमैन प्रतिनिधि रेयाज अहमद अंसारी, कुंवर दयानंद, इकबाल खान, रामायण गुप्ता, अरविंद प्रजापति, योगेंद्र नाथ राय, वसीम अब्बासी, मस्जिद के इमाम एव नगर पंचायत के सभासद एवं कर्मचारी मौजूद रहे। शादियाबाद से अजमल शाहीन ने बताया कि थाना परिसर में आयोजित बैठक में सीओ भुड़कुड़ा राम बहादुर सिंह ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस समय पूरा देश कोरोना जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ रही है। सावधानी ही इससे बचाव है। इसलिए आप लोग ईद की नमाज घर पर ही अदा करते हुए प्रशासन का सहयोग करें। यदि आपको ऐसा लगता है कि कोई व्यक्ति अराजकता फैला सकता है तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी ताकि उसे ऐसा करने से रोका जा सके। इस मौके पर शमशेर खान, असलम सिद्दीकी, अब्दुल्लाह फरीद अहमद, अनिल कसौधन, संगम हिन्दुस्तानी, नईम अहमद आदि उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!